ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीJNU छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमला, अज्ञात व्यक्ति ने चलाई गोली, बाल-बाल बचे-VIDEO

JNU छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमला, अज्ञात व्यक्ति ने चलाई गोली, बाल-बाल बचे-VIDEO

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले राजधानी के अति सुरक्षित संसद भवन से चंद कदम की दूरी पर स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के बाहर जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर...

JNU छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमला, अज्ञात व्यक्ति ने चलाई गोली, बाल-बाल बचे-VIDEO
नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाताTue, 14 Aug 2018 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले राजधानी के अति सुरक्षित संसद भवन से चंद कदम की दूरी पर स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के बाहर जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर जानलेवा हमले की वारदात से हड़कंप मच गया। हमलावर ने खालिद को निशाना बनाकर गोली चलाई, लेकिन वे बाल-बाल बच गए। बाद में हमलावर हवा में गोली चलाते हुए मौके से फरार हो गया। भागते समय उससे मौके पर ही पिस्तौल गिर गई। घटना सोमवार दोपहर करीब सवा दो बजे की है। 

दरअसल, कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में 'खौफ से आजादी' नाम के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम का आयोजन 'यूनाइटेड अंगेस्ट हेट' और 'नॉट इन माई नेम' नाम की संस्थाओं के बैनर तले किया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उमर खालिद भी पहुंचे थे। मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, कार्यक्रम शुरू होने के पहले कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर उमर अपने कुछ साथियों के साथ चाय पी रहे थे। इतने में हाथ में पिस्तौर लिए सफेद शर्ट पहने एक शख्स आया और उसने उमर को मारने के लिए जैसे ही पीछे दबोचा तो उनके साथियों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया। 

धक्का-मुक्की के बीच खालिद अपना संतुलन खोकर नीचे गिर गए। इस बीच हमलावर वहां से भागते हुए सड़क के दूसरी ओर गया और उसने वहीं से खालिद पर निशाना साधते हुए गोली चलाई और मौके से भाग निकला। इस दौरान उसकी पिस्तौल गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, वारदात के बाद आरोपी नीति आयोग की ओर से भाग निकला। ज्वाइंट कमिश्नर अजय चौधरी ने बताया कि मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी गई है। घटनास्थल व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की खंगाले जा रहे हैं। पुलिस की छह टीमे आरोपी की तलाश में लगाई गई हैं। यह पूछे जाने पर कि कितने राउंड गोली चली? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हम विशेषज्ञों की मदद से यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। कार्यक्रम में एडवोकेट प्रशांत भूषण, आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा, प्रफेसर अपूर्वानंद, वरिष्ठ पत्रकार अमित सेन गुप्ता, पूर्व सांसद अली अनवर समेत अन्य लोग शामिल होने वालों में थे।

कौन हैं उमर खालिद 
जेएनयू में डेमोक्रेटिक स्टूडेंट यूनियन (डीएसयू) की तरफ से नौ फरवरी 2016 को अफजल गुरु की बरसी पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। ये कार्यक्रम डीएसयू के उमर खालिद की अगुवाई में हुआ था। उमर खालिद, अनिर्बन भट्टाचार्या और कन्हैया कुमार पर इस कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप लगा था।