jet airways air hostess arrested with 3 crore 50 lakhs foreign currency in delhi - VIDEO: IGI एयरपोर्ट पर जेट एयरवेज की एयर होस्टेस 3.5 करोड़ की विदेशी मुद्रा के साथ अरेस्ट DA Image
20 नबम्बर, 2019|4:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: IGI एयरपोर्ट पर जेट एयरवेज की एयर होस्टेस 3.5 करोड़ की विदेशी मुद्रा के साथ अरेस्ट

jet airways air hostess arrested

देश की राजधानी दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर एयर होस्टेस के ही हवाला कारोबारी होने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने जेट एयरवेज की एक एयर होस्टेस को करीब 3.5 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ रंगे हाथ पकड़ा है।

उसने खाने के पैकेट में अल्यूमिनियम फॉइल में लपेट कर 80 हजार अमेरिकी डॉलर नकद रखे थे। यह रकम दिल्ली से हांग कांग जाने वाली फ्लाइट में रखे जा रहे थे। डीआरआई को सूचना मिली थी कि हवाई अड्डे पर तैनात कर्मचारियों की मिलीभगत से हवाला करोबारी बड़ी मात्रा में देश से बाहर विदेशी मुद्रा भेज रहे हैं। इसके बाद यह छापेमारी की गई।

सूत्रों की मानें तो महिला परिचालिका ने स्वीकार कर लिया है कि वह 50 फीसदी की हिस्सेदारी पर यह काम करती थी। उसने बताया कि यह काम वह लंबे समय से कर रही थी। उससे मिली सूचना के आधार पर डीआरआई कई और स्थानों पर भी छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने बताया कि डीआरई सहित विभिन्न एजेंसियां इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक कितनी रकम भेजी जा चुकी है। 

गौरतलब है कि हवाई मार्ग से हवाला कारोबार कोई नया नहीं है। गत वर्ष 200 किलोग्राम से अधिक सोना देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर जब्त किया गया। इन मामलों में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। लेकिन किसी एयरहोस्टेस की ओर से इस तरह से विदेशी मुद्रा की तस्करी करने का यह संभवत: पहला मामला है। 

दो साल पहले पाक एयरहोस्टेस हुई थी गिरफ्तार 
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एयरहोस्टेस को भी अगस्त 2016 में तस्करी के सोने के साथ रंगे हाथ लाहौर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। वह दो किलो सोना न्यूयॉर्क के फ्लाइट में ले जाने की कोशिश कर रही थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: jet airways air hostess arrested with 3 crore 50 lakhs foreign currency in delhi