ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीजेल में बंद कट्टरपंथी अमृतपाल की हिरासत एक साल बढ़ी

जेल में बंद कट्टरपंथी अमृतपाल की हिरासत एक साल बढ़ी

- पंजाब सरकार ने इस विस्तार का दिया आदेश चंडीगढ़, एजेंसी।

जेल में बंद कट्टरपंथी अमृतपाल की हिरासत एक साल बढ़ी
default image
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

- पंजाब सरकार ने इस विस्तार का दिया आदेश
चंडीगढ़, एजेंसी। असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक व पंजाब के खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह की हिरासत एक साल के लिए बढ़ा दी गई है।

पंजाब सरकार के गृह व न्याय विभाग ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले तीन जून को इस विस्तार का आदेश दिया था। आदेश का ब्योरा बुधवार को मीडिया को दिया गया। वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख व खालिस्तान समर्थक अमृतपाल वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत अपने नौ साथियों के साथ जेल में बंद है। जेल में रहते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ अमृतपाल ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की।

पंजाब सरकार के आदेश में कहा गया है कि तथ्यों व परिस्थितियों के आधार पर सलाहकार बोर्ड की राय है कि अमृतपाल को हिरासत में रखने के पर्याप्त कारण हैं। ऐसे में उसकी हिरासत 23 अप्रैल, 2024 से 12 महीनों के लिए बढ़ाई गई है।

पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

मारे गए खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले के समर्थक अमृतपाल को पिछले साल 23 अप्रैल को मोगा से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसकी एक माह तक तलाश की थी। इससे पहले वह 18 मार्च को जालंधर से हुलिया बदलकर भाग निकला था।

पुलिस स्टेशन पर हमले का आरोपी

पंजाब पुलिस ने पिछले साल 23 फरवरी को अजनाला की घटना के बाद कार्रवाई शुरू की थी। इस घटना में अमृतपाल और उसके समर्थकों ने एक पुलिस स्टेशन पर धावा बोलकर अपने सहयोगी लवप्रीत सिंह तूफान को छुड़ा लिया था। इसके बाद हमलावरों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।