ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीजम्मू-कश्मीर पैकेज ::: सियासी दलों ने गैर कश्मीरियों पर हुए हमले की निंदा की

जम्मू-कश्मीर पैकेज ::: सियासी दलों ने गैर कश्मीरियों पर हुए हमले की निंदा की

जम्मू-कश्मीर पैकेज ::: सियासी दलों ने गैर कश्मीरियों पर हुए हमले की निंदा की

जम्मू-कश्मीर पैकेज ::: सियासी दलों ने गैर कश्मीरियों पर हुए हमले की निंदा की
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Oct 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर पैकेज ::: सियासी दलों ने गैर कश्मीरियों पर हुए हमले की निंदा की

जम्मू/श्रीनगर/नई दिल्ली, एजेंसी

जम्मू-कश्मीर में बिहार के तीन मजदूरों पर रविवार को किए गए आतंकी हमले की सभी सियासी दलों ने कड़ी निंदा की है।

पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, निर्दोष नागरिकों पर बार-बार होने वाले बर्बर हमलों की निंदा करने के लिए शब्द नहीं हैं। मेरी संवेदना उनके परिवारों के लिए है क्योंकि वे सम्मानजनक आजीविका कमाने के लिए अपने घरों निकले हुए हैं। बहुत दुख की बात है।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि यह नरसंहार के अलावा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, गैर-स्थानीय लोगों की हत्या अमानवीय के अलावा और कुछ नहीं है और आतंकवादियों की हताशा को दर्शाती है।

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश है। निर्देशों की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में लोगों की हत्या की हालिया घटनाओं में कश्मीरी संलिप्त नहीं हैं। ये हमले कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश के तहत किए गए।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम वाई तारिगामी ने कहा कि अपनी आजीविका कमाने के लिए यहां आए निर्दोष मजदूरों की हत्या करना जघन्य अपराध है। उन्होंने कहा, इसका उद्देश्य कश्मीर के लोगों के हितों को निशाना बनाना है। यह ऐसे समय में हो रहा है जब फसल कटाई का मौसम चल रहा है।

जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) ने आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों में नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों की हालिया हत्याओं की निंदा की। कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में बिगड़ती स्थिति के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। एनपीपी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री हर्ष देव सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तेजी से बिगड़ते सुरक्षा परिदृश्य ने केंद्र की भाजपा सरकार के तत्कालीन राज्य के पुनर्गठन के बाद उग्रवाद पर अंकुश लगाने के दावों को उजागर किया है।

---

आतंक से जंग में स्थानीय लोगों को भरोसे में ले केंद्र : येचुरी

नई दिल्ली। भाकपा (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई केवल स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर ही जीती जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह घटना पूरी तरह से निंदनीय है। कृपया यह न गिनें कि पीड़ित किस धर्म के हैं- इंसान इंसान हैं। हम नागरिकों पर हमले बर्दाश्त नहीं कर सकते। इसे खत्म करने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत है, सरकार को अवश्य उठाना चाहिए।

---

सिब्बल ने तीन दिनों में आरएसएस बल बनाने पर भागवत को घेरा

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने जम्मू-कश्मीर में गैर स्थानीय लोगों की हत्याओं पर रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को घेरा। सिब्बल ने भागवत के पूर्व में दिए गए तीन दिनों के भीतर एक बल तैयार करने के बयान पर चुटकी ली। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, भागवत जी! भागवत जी के लिए अब समय आ गया है कि वे अपने शब्दों का सम्मान करें। मालूम हो कि मोहन भागवत ने फरवरी 2018 में कहा था कि सेना को महीने लगते हैं, आरएसएस सीमा पर लड़ने के लिए तीन दिनों के भीतर एक बल तैयार कर सकता है।

--

किसी भी आतंकवादी को बख्शा नहीं जाएगा : रैना

जम्मू। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना ने कश्मीर घाटी में चार बाहरी मजदूरों की हत्या की रविवार को निंदा की और कहा कि किसी भी आतंकवादी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को आतंकवाद मुक्त कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें