DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीजम्मू-कश्मीर:::अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी के पिता का निधन

जम्मू-कश्मीर:::अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी के पिता का निधन

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 05:50 PM
जम्मू-कश्मीर:::अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी के पिता का निधन

एफआईएल इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष इकबाल बुखारी पिछले कुछ समय से बीमार थे

उन्होंने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अंतिम सांस ली।

श्रीनगर। एजेंसी

अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी के पिता सैयद मोहम्मद इकबाल बुखारी का रविवार को यहां निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एफआईएल इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष इकबाल बुखारी पिछले कुछ समय से बीमार थे। उन्होंने श्रीनगर के सौरा इलाके में स्थित शेर-ए-कश्मीर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अंतिम सांस ली।

एक प्रमुख व्यवसायी सैयद मोहम्मद इकबाल बुखारी के बारे में माना जाता है कि वह पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीपी) के संस्थापक और तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के बेहद करीबी थे। उन्होंने 1984 में फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) सरकार को गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

उनके बेटे अल्ताफ बुखारी ने पीडीपी में शामिल होकर राजनीतिक मैदान में प्रवेश किया था और 2014 में अमीरा कदल से विधायक चुने गए। वे पीडीपी-भाजपा की गठबंधन सरकार में मंत्री भी बने। इसके बाद अल्ताफ बुखारी ने पिछले साल अपनी खुद की पार्टी बनाई।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इकबाल बुखारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने भी इकबाल बुखारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें