ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीउत्तरी निगम के निगमायुक्त को सौंपी गई जांच : महापौर

उत्तरी निगम के निगमायुक्त को सौंपी गई जांच : महापौर

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। मुंडका गांव के गैर औद्योगिक क्षेत्र में दर्दनाक आग की...

उत्तरी निगम के निगमायुक्त को सौंपी गई जांच : महापौर
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 14 May 2022 06:00 PM

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता।

मुंडका गांव के गैर औद्योगिक क्षेत्र में दर्दनाक आग की घटना की जांच उत्तरी निगम के कमिश्नर को सौंपी गई है। वह 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपेंगे। इस संबंध में उत्तरी निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद बिल्डिंग को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। यह फैक्टरी लाल डोरा क्षेत्र में चल रही थी।

राजा इकबाल सिंह ने कहा कि जिस इमारत में आग लगने की घटना हुई है, अभी वहां बचाव कार्य चल रहा है। उत्तरी निगम के नरेला जोन के अधिकारियों की कहां चूक हुई है और उनकी भूमिका को लेकर जांच का कार्य निगमायुक्त संजय गोयल को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि निगमायुक्त 24 घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट पूरी करेंगे और उसके बाद उनके समक्ष पेश करेंगे। बताया गया कि बचाव कार्य पूरा करने के बाद इस इमारत को सील करने की कार्रवाई उत्तरी निगम करेगा।

संबंधित खबरें

गैर औद्योगिक क्षेत्र में चल रही फैक्टरियों का सर्वे होगा

गैर औद्योगिक क्षेत्र में चल रही फैक्टरियों को लेकर नरेला जोन के उपायुक्त का कहना है कि अवैध फैक्टरियों की जांच के लिए एक टीम गठित की जा रही है। यह मौके पर जाकर सभी फैक्टरियों का निरीक्षण करेगी। जो फैक्टरी अवैध पाई जाएगी उसे मौके पर ही नोटिस दिया जाएगा। नोटिस देने के बाद फैक्टरी के खिलाफ सीलिंग की सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। इस संबंध में उत्तरी निगम के निगमायुक्त संजय गोयल ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि गैर औद्योगिक क्षेत्र में चल रही अवैध फैक्टरियों का सर्वे दस दिन में पूरा कर रिपोर्ट तैयार की जाए। साथ ही यह भी पता लगाया गया जाए कि कितनी फैक्टरियों के नवीनीकरण हुए हैं।

epaper