DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नई दिल्ली  ›  खाड़ी देशों में प्रवासी भारतीयों की वेतन आय पर भारत में कर छूट बनी रहेगी : सीतारमण

नई दिल्लीखाड़ी देशों में प्रवासी भारतीयों की वेतन आय पर भारत में कर छूट बनी रहेगी : सीतारमण

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Thu, 01 Apr 2021 09:50 PM
खाड़ी देशों में प्रवासी भारतीयों की वेतन आय पर भारत में कर छूट बनी रहेगी : सीतारमण

नई दिल्ली। एजेंसी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि खाड़ी देशों में प्रवासी भारतीयों की वेतन आय पर भारत में कर छूट बनी रहेगी।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के ट्वीट का जिक्र करते हुए सीतारमण ने स्पष्ट किया कि वित्त कानून 2021 के जरिए सऊदी अरब/संयुक्त अरब अमीरात/ओमान/कतर में काम करने वाले भारतीय कामगारों के मामले में कोई नया या अतिरिक्त कर नहीं लगाया गया है। मंत्री के अनुसार, वित्त कानून 2021 में उक्त संशोधन के जरिए केवल चीजों को स्पष्ट करने के लिए कर योग्य शब्द की सामान्य परिभाषा को आयकर कानून में शामिल किया गया है। सीतारमण के कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा कि संशोधन से खाड़ी देशों में प्रवासी भारतीय नागरिकों की आय पर कर देनदारी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले दिन में मोइत्रा ने एक तस्वीर ट्वीट की थी। उसमें वित्त विधेयक 2021 में संशोधन की बात थी। उसमें उन्होंने लिखा कि संशोधन में जटिल शब्द है.. विशेष खाड़ी कामगार कर। उन्होंने लिखा कि वित्त मंत्री अपनी बातों से पीछे हट रही हैं। सऊदी/यूएई/ओमान/कतर में कड़ी मेहनत करने वाले भारतीय कामगारों पर अतिरिक्त कर लगेगा।

संबंधित खबरें