DA Image
18 सितम्बर, 2020|11:30|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में मासूम से निर्भया जैसी हैवानियत करने वाला आरोपी गिरफ्तार

rape accused arrest in delhi

दिल्ली के पश्चिम विहार में इलाके में 12 साल की मासूम के साथ दंरिदगी के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी और गिरफ्तारी के बारे में अभी पुलिस ने विस्तृत जानकारी नहीं दी है। मंगलवार (4 अगस्त) को हुई घटना में मासूम के साथ निर्भया जैसी हैवानियत की गई थी। फिलहाल बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक, अगले 48 घंटे उसके लिए काफी अहम हैं।

इससे पहले गुरुवार दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़ित मासूम से मिलने एम्स में पहुंचे थे। इस दौरान केजरीवाल ने बच्ची का इलाज कर रहे डॉक्टरों और परिवार के लोगों से भी बात की। एम्स में 12 वर्षीय रेप पीड़िता के माता-पिता से मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा कि बच्ची ही हालत गंभीर है, उसे अंदर तक चोटें आई हैं। बच्ची बेहोशी की हालत में हैं, उसकी सर्जरी की गई है। डॉक्टरों ने बताया है कि बच्ची के लिए अगले 48 घंटे अहम हैं। हम पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार की तरफ से 10 लाख रुपए का मुआवजा देंगे।

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में आरोपी ने 12 साल की एक बच्ची के साथ दरिंदगी की थी। पड़ोसियों ने बच्ची के शरीर को खून से लथपथ हालत में देखने के बाद पुलिस को सूचना दी। इसके बाद बच्ची को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। बच्ची की हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के एम्स में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने इस मामले में धारा 307 (हत्या का प्रयास) और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने कहा था कि शुरुआती जांच में सामने आया कि जिस समय घटना हुई, उस समय बच्ची के माता-पिता घर में मौजूद नहीं थे। पुलिस के मुताबिक उसके माथे और चेहरे पर किसी धारदार चीज से कई बार वार किया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:In Paschim Vihar Incident Rape Accused arrested by Delhi poice