ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीराजद्रोह मामले में इमरान खान के करीबी गिरफ्तार

राजद्रोह मामले में इमरान खान के करीबी गिरफ्तार

पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने चैनल पर प्रसारित सामग्री को 'झूठा, नफरत फैलाने वाला और राजद्रोह' बताते हुए उन्हें कारण बताओ...

राजद्रोह मामले में इमरान खान के करीबी गिरफ्तार
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 09 Aug 2022 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामाबाद, एजेंसी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका लगा है। राजद्रोह मामले में पुलिस ने मंगलवार को इमरान के करीबी सहयोगी शहबाज गिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिल ने एक टीवी इंटरव्यू में कथित राजद्रोही बयान दिया था।

इससे पहले चैनल के प्रसारण पर भी रोक लगा दी गयी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शहबाज गिल ने सोमवार को एक चैनल के समाचार कार्यक्रम में भाग लिया था और पूर्व प्रधानमंत्री को सेना के खिलाफ दिखाने के लिए शहबाज शरीफ सरकार की तीखी आलोचना की थी। पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने चैनल पर प्रसारित सामग्री को 'झूठा, नफरत फैलाने वाला और राजद्रोह' बताते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि खान के प्रवक्ता गिल को देश की संस्थाओं के खिलाफ बयानबाजी करने तथा लोगों को विद्रोह के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिल की गिरफ्तारी का विरोध जताते हुए इमरान खान ने इसे सीधे तौर पर अपहरण करार दिया। इमरान ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसी शर्मनाक हरकतें हो रही हैं, जहां राजनीतिक कार्यकर्ताओं को दुश्मन समझा जा रहा है।

epaper