ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीHTLS 2020: केजरीवाल बोले, लॉकडाउन से नहीं खत्म होगा कोरोना

HTLS 2020: केजरीवाल बोले, लॉकडाउन से नहीं खत्म होगा कोरोना

वैश्विक महामारी कोविड-19 की चुनौतियों के बीच इस साल हिन्दुस्तान टाइम्स की 18वीं लीडरशिप समिट वर्चुअल तरीके से 19 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित हो रही है। आज एचटी लीडरशिप समिट का दूसरा दिन है। आज...

HTLS 2020: केजरीवाल बोले, लॉकडाउन से नहीं खत्म होगा कोरोना
हिन्दुस्तान टीम,दिल्ली Fri, 20 Nov 2020 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक महामारी कोविड-19 की चुनौतियों के बीच इस साल हिन्दुस्तान टाइम्स की 18वीं लीडरशिप समिट वर्चुअल तरीके से 19 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित हो रही है। आज एचटी लीडरशिप समिट का दूसरा दिन है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसमें हिस्सा लिया। इस दौरान दिल्ली में कोरोना मामले बढ़े तो क्या दोबारा से लॉकडाउन लगेगा इस सवाल के जवाब में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन से कोई कोरोना वायरस के मामले खत्म नहीं होते हैं। जैसे ही लॉकडाउन खुलेगा, फिर से केस बढ़ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है जब हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर कोलेप्स करने की ओर जाने लगे और हमारे पास बेड्स नहीं बचे हों, तो फिर हमें लॉकडाउन लागू कर देना चाहिए। इस दौरान सरकार वेंटिलेटर्स, बेड्स आदि की जरूरतों को पूरा कर लेगी। लोगों के पास लॉकडाउन की वजह से नौकरियां नहीं हैं। किसी तरह से रोजी-रोटी चला रहे हैं। अगर हमने फिर से लॉकडाउन कर दिया तो लोगों की जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी। अभी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक-ठाक है। ऐसे में मुझे लगता नहीं है कि अभी दिल्ली में लॉकडाउन की जरूरत है।

इसके अलावा एक और सवाल कि क्या लॉकडाउन सही समय पर लगाया गया था? इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार ने लॉकडाउन ठीक समय पर लगाया। उस समय किसी को कुछ नहीं मालूम था। किसी को पता चलता था कि पीपीई किट या टेस्टिंग किट कोई एजेंसी दे रही है, तो फिर सभी राज्यों के बीच होड़ मच जाती थी। हमारे पास ना तो कोरोना का सामान था और ना ही जानकारी थी। इसलिए दो महीने का लॉकडाउन बहुत जरूरी था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें