ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीहिंदूराव के चिकित्सकों को सितंबर तक का वेतन मिलेगा

हिंदूराव के चिकित्सकों को सितंबर तक का वेतन मिलेगा

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने हिंदूराव अस्पताल के डाक्टरों का सितंबर तक का वेतन मंगलवार को जारी कर दिया। इसके साथ ही सफाई...

हिंदूराव के चिकित्सकों को सितंबर तक का वेतन मिलेगा
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 27 Oct 2020 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने हिंदूराव अस्पताल के डाक्टरों का सितंबर तक का वेतन मंगलवार को जारी कर दिया। इसके साथ ही सफाई कर्मचारियों, डीबीसी, शिक्षकों सहित अन्य कर्मचारियों का अगस्त माह तक का वेतन जारी किया गया है। उत्तरी निगम के महापौर जयप्रकाश वेतन के मामले को लेकर सुबह डॉक्टरों से मिलने के लिए हिंदूराव अस्पताल पहुंचे थे।

महापौर डॉक्टरों सहित अन्य प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए मंगलवार सुबह करीब 11 बजे हिंदूराव अस्पताल पहुंचे। वहां उन्हें प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। उन्होंने किसी तरह प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया और कहा कि शाम तक एक माह का वेतन जारी करा दिया जाएगा। कोशिश है कि अन्य महीने का वेतन भी जल्द जारी कराया जाएगा, लेकिन डाक्टरों को हड़ताल समाप्त करनी होगी। यह सुनकर सभी प्रदर्शकारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ समय बाद महापौर जयप्रकाश ने बताया कि हिंदूराव अस्पताल सहित निगम के सभी अस्पतालों के डॉक्टरों का सितंबर माह तक का वेतन जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य को सितंबर माह तक का वेतन जारी कर दिया गया है। इसके अलावा सफाई कर्मचारियों , डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स का अगस्त 2020 तक का वेतन जारी कर दिया गया, जबकि नर्सों का जुलाई तक का वेतन जारी किया गया है। वेतनभोगियों के जून 2020 तक के वेतन की मंजूरी दे दी गई है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना है कि निगम अपने सभी कर्मचारियों का बकाया वेतन समय पर देने का हरसंभव प्रयास कर रही है।

श्रेणी और जारी किया गया वेतन

1. रेगुलर सफाई कर्मचारी : अगस्त 2020 तक

2. दैनिक सफाई कर्मचारी : अगस्त 2020 तक

3. अन्य चतुर्थ श्रेणी दैनिक कर्मचारी : जून 2020

4. डीबीसी : अगस्त 2020 तक

5. ग्रुप सी :जून 2020 तक

6. स्वास्थ्य कर्मचारी : जून 2020 तक

7. शिक्षक : जून 2020 तक

8. अन्य ग्रुप बी : जून तक

9. एलोपैथी डॉक्टर जूनियर और सीनियर : सितंबर 2020 तक

10. अन्य ग्रुप ए : जून 2020 तक

11. पेंशनभोगी : अप्रैल 2020 तक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें