ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीजेटली मानहानि केस : सीएम केजरीवाल को मिला हाईकोर्ट का नोटिस

जेटली मानहानि केस : सीएम केजरीवाल को मिला हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर जहां पार्टी के अंदर कलह मची हुई है वहीं अब दिल्ली हाईकोर्ट में देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर...

जेटली मानहानि केस : सीएम केजरीवाल को मिला हाईकोर्ट का नोटिस
हिन्दुस्तान लाइव टीम,नई दिल्लीTue, 23 May 2017 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर जहां पार्टी के अंदर कलह मची हुई है वहीं अब दिल्ली हाईकोर्ट में देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मामले में उनको नोटिस जारी कर दिया है। केंद्रयी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाली के खिलाफ मानहानि का एक और दीवानी मुकदमा किया है। जेटली ने केजरीवाल से 10 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है।

जेठमलानी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी
डीडीसीए से जुड़े मानहानि के मामले में 17 मई को जिरह के दौरान केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से आहत होकर जेटली ने यह मुकदमा किया है। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जेटली ने जेठमलानी द्वारा की गई टिप्पणी को बेबुनियाद, दुर्भावनापूर्ण और अभद्र करार दिया। जेटली कहा कि उनसे किए गए कई सवालों में बेहद अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया। 

मुख्यमंत्री ने नहीं किया ऐसे शब्द का इस्तेमाल : अनुपम श्रीवास्तव
अरुण जेटली की ओर से अधिवक्ता माणिक डोगरा ने बताया कि इसमें अलग मानहानि का मामला दर्ज करने की जरूरत हुई। हालांकि मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से अधिवक्ता अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से ऐसे शब्द का इस्तेमाल करने का कोई निर्देश नहीं दिया गया था।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लगाए थे आरोप
बता दें कि जेटली ने डीडीसीए के कथित वित्तीय अनियमितता के मामले में अपना नाम घसीटे जाने पर केजरीवाल और ‘आप’ नेताओं पर मानहानि का मुकदमा दाखिल किया था। इसमें भी उन्होंने 10 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग की थी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें