ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीगुप्त धन मामला : ट्रंप को गवाहों के खिलाफ बयान देने पर रोक का आदेश बरकरार

गुप्त धन मामला : ट्रंप को गवाहों के खिलाफ बयान देने पर रोक का आदेश बरकरार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। न्यूयॉर्क की एक अदालत ने मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप को गुप्त धन...

गुप्त धन मामला : ट्रंप को गवाहों के खिलाफ बयान देने पर रोक का आदेश बरकरार
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 May 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूयॉर्क, एजेंसी।
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। न्यूयॉर्क की एक अदालत ने मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप को गुप्त धन मामले में गवाहों और अन्य लोगों के खिलाफ बयान देने पर रोक लगाने के गैग के आदेश को बरकरार रखा।

गैग आदेश आम तौर पर एक न्यायाधीश का आदेश होता है, जो अदालत के समक्ष वकीलों, गवाहों और पक्षों को किसी मामले के तथ्यों पर सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं करने के लिए निर्देशित करता है। यह विशेष रूप से कुख्यात आपराधिक मामलों में किया जाता है ताकि प्रतिवादी को निष्पक्ष सुनवाई का आश्वासन दिया जा सके। गैग ने उन पर गुप्त धन मामले से जुड़े गवाहों, जूरी सदस्यों सहित अन्य चीजों के बारे में सार्वजनिक रूप से बयान देने पर प्रतिबंध लगाया था। पर उन्होंने कहा था कि वह अपने स्वतंत्र भाषण के अधिकारों का प्रयोग कर रहे हैं। इसी वजह से उन्हें दो बार अवमानना का दोषी माना जा चुका है। अदालत ने कहा था कि गैग आदेश के उल्लंघन के लिए जुर्माना पूर्व राष्ट्रपति को नहीं रोक पा रहा है। ट्रंप के कारावास पर विचार करने के लिए मजबूर होना होगा।

यह है मामला

मॉडल स्टॉर्मी डेनियल्स ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर आरोप लगाए थे कि उन्होंने यौन संबंधों को लेकर उन्हें चुप रहने के लिए पैसे दिए थे। ट्रंप डेनियल के साथ यौन संबंध बनाने को लेकर सीधे तौर पर इनकार कर रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें