ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्ली'हैलो...घर में बेटा-बहू झगड़ते रहते हैं, प्लीज कुछ कीजिए' लॉकडाउन के बीच आ रही ऐसी शिकायतें

'हैलो...घर में बेटा-बहू झगड़ते रहते हैं, प्लीज कुछ कीजिए' लॉकडाउन के बीच आ रही ऐसी शिकायतें

लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस दौरान समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली सरकार के अंतर्गत चलने वाली दिल्ली विवाद निपटारा समिति द्वारा दस दिन पहले जारी हेल्पलाइन नंबर पर लगातार फोन आ रहे...

'हैलो...घर में बेटा-बहू झगड़ते रहते हैं, प्लीज कुछ कीजिए' लॉकडाउन के बीच आ रही ऐसी शिकायतें
नई दिल्ली, हेमलता कौशिकSat, 18 Apr 2020 07:46 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस दौरान समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली सरकार के अंतर्गत चलने वाली दिल्ली विवाद निपटारा समिति द्वारा दस दिन पहले जारी हेल्पलाइन नंबर पर लगातार फोन आ रहे हैं।

हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर लोग अजीबो-गरीब दिक्कतें बताकर समाधान मांग रहे हैं। कोई कह रहा है कि बेटा-बहू बात-बेबात उलझ रहे हैं, तो कोई मध्यस्थता केंद्र पर बैठे अधिकारी से अपने घर वापस भेजने की गुहार लगा रहा है।

दिल्ली विवाद निपटारा समिति के चेयरमैन न्यायमूर्ति एमएल मेहता ने बताया कि पिछले दस दिन में राजधानी के विभिन्न जिलों में संचालित 16 मध्यस्थता केंद्रों पर हेल्पलाइन नंबर पर 96 कॉल आई हैं। टोल फ्री नंबर पर फोन करने वाले लोग अजीब-अजीब समस्या बता कर मदद मांग रहे हैं।

8 अप्रैल को जारी किया था टोल फ्री नंबर
ज्ञात हो कि बीते 8 अप्रैल को समिति के चेयरमैन न्यायमूर्ति एम एल मेहता ने टोल फ्री नंबर 1800117282 जारी किया था। उनका कहना था कि कानूनी प्रक्रिया से पहले विवाद आपसी सुलह से निपटाने का यह एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। हालांकि, वास्तविकता में यहां मध्यस्थता से ज्यादा सरकार के हस्तक्षेप की मांग वाले मामले ज्यादा आ रहे हैं। केंद्र पर बैठे अधिकारी फोन करने वालों को संतुष्ट करने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें