ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीताहिर हुसैन की याचिकाओं पर सुनवाई आज

ताहिर हुसैन की याचिकाओं पर सुनवाई आज

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़के सांप्रदायिक दंगों का मामला

ताहिर हुसैन की याचिकाओं पर सुनवाई आज
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 08 Oct 2020 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़के सांप्रदायिक दंगों के मामले में मुख्य आरोपी पूर्व निगम पार्षद ताहिर हुसैन की तीन अलग-अलग मामलों में दाखिल जमानत याचिकाओं पर बचाव पक्ष ने अपनी दलीलें पूरी कर ली हैं। अदालत ने अभियेाजन पक्ष की दलीलें सुनने के लिए शुक्रवार (9 अक्तूबर) का दिन तय किया है।

कड़कड़डूमा स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनोद यादव की अदालत में दयालपुर थाने में पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दर्ज तीन मुकदमों के संबंध में जमानत याचिका दायर की गई हैं। इन मामलों में बचाव पक्ष की तरफ से कहा गया कि उनके मुवक्किल को राजनैतिक विद्वेष के कारण झूठे मामले में फंसाया गया है। वह खुद एक पीड़ित है।

बचाव पक्ष की तरफ से यह भी कहा गया कि उनके मुवक्किल के खिलाफ साक्ष्य प्रत्यारोपित किए गए हैं। फिलहाल अदालत ने बचाव पक्ष को सुन लिया है। अब इन जमानत याचिकाओं को लेकर अभियोजन पक्ष को अदालत के समक्ष अपना पक्ष रखना है।

सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में अदालत में दाखिल आरोपपत्र में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ताहिर हुसैन को इन दंगों के मुख्य साजिशकर्ताओं में शामिल किया है। हाल ही में दाखिल आरोपपत्र में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 15 गवाहों के नामों को गोपनीय रखा है। यहां तक की आरोपपत्र में भी उनके नाम व पते का खुलासा नहीं किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें