ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीवरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा मुफ्त में तीर्थ यात्रा का मौका

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा मुफ्त में तीर्थ यात्रा का मौका

नई दिल्ली। मुख्य संवाददाताराजधानी के वरिष्ठ नागरिकों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए...

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा मुफ्त में तीर्थ यात्रा का मौका
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। मुख्य संवाददाता

राजधानी के वरिष्ठ नागरिकों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उत्तर भारत के तीर्थ स्थलों को केंद्रित किया गया है। इसमें केदारनाथ, बद्रीनाथ, मथुरा व हरिद्वार मुख्य हैं।

मामले को लेकर रविवार को पर्यटन विभाग और तीर्थयात्रा कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग को निर्देश दिया कि इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार किया जाए और उस पर जल्द से जल्द अमल किया जाए। अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही राजधानी के बुजुर्गों को मुफ्त यात्रा का लाभ मिल सकेगा। सूत्रों के अनुसार, यात्रा में एक हजार वरिष्ठ नागरिकों को शामिल किए जाने की योजना है। लोगों को बसों के जरिए इस यात्रा पर भेजे जाने की योजना है। यात्रा के दौरान ऐसी व्यवस्था की जाएगी जिससे लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। इस पर आने वाला पूरा खर्च दिल्ली सरकार का पर्यटन विभाग वहन करेगा। मकर संक्रांति के बाद सेवा शुरू की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें