DA Image
29 दिसंबर, 2020|4:07|IST

अगली स्टोरी

विदेश:::माली में विस्फोट में फ्रांस के तीन सैनिकों की मौत

default image

पेरिस। एजेंसी

माली में हुए एक आईईडी विस्फोट में फ्रांस के तीन सैनिकों की मौत हो गई। फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय के बयान के अनुसार, माली के मध्य मोप्ती प्रांत के होम्बोरी क्षेत्र में सैनिक एक सैन्य अभियान में भाग ले रहे थे, जो अफ्रीका के साहेल क्षेत्र में इस्लामी चरमपंथियों से लड़ने के एक बड़े मिशन का हिस्सा है।

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने बताया कि सैनिक उस इलाके में कार्यरत थे, जहां आतंकवादी संगठन नागरिकों को निशाना बना रहे हैं और क्षेत्रीय स्थिरता को खतरा पहुंचा रहे हैं। पार्ली ने बताया कि वे माली को अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने में धीरे-धीरे सक्षम बनाने के उद्देश्य से एक मिशन में शामिल थे। रक्षा मंत्रालय ने इसके अतिरिक्त कोई जानकारी नहीं दी। ऑपरेशन बरखाने के तहत चरमपंथी समूहों से लड़ने में मदद के लिए फ्रांस के 5,000 से अधिक सैनिक पश्चिम अफ्रीका में तैनात हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने भी सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है।

अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति को गोली मारने वाला पुलिस अधिकारी बर्खास्त

कोलंबस। अमेरिका के ओहायो राज्य में अश्वेत व्यक्ति आंद्रे हिल को गोली मारने वाले और कई मिनट तक उसे प्राथमिक उपचार नहीं देने वाले श्वेत पुलिसकर्मी को सेवा से हटा दिया गया है। कोलंबस के पुलिस अधिकारी एडम क्वॉय के परिधान में लगे कैमरे के फुटेज सामने आने के बाद उसे पद से हटा दिया गया। स्थानीय पुलिस संघ के उपाध्यक्ष ब्रायन स्टील ने बताया कि क्वॉय को सुनवाई के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Foreign Three French soldiers killed in Mali explosion