ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्ली‌‌विदेश: सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की पाकिस्तान यात्रा स्थगित

‌‌विदेश: सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की पाकिस्तान यात्रा स्थगित

इस्लामाबाद, एजेंसी। सऊदी अरब के प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की गुरुवार पाकिस्तान यात्रा अज्ञात...

‌‌विदेश: सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की पाकिस्तान यात्रा स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामाबाद, एजेंसी।
सऊदी अरब के प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की गुरुवार पाकिस्तान यात्रा अज्ञात कारणों से स्थगित कर दी गई है। शनिवार को यह जानकारी दी गयी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पहले उम्मीद थी कि वे 19 मई को दो दिवसीय दौरे पर इस्लामाबाद पहुंचेंगे। सऊदी अरब के प्रिंस की यात्रा पर टिप्पणी करते हुए, विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि इस्लामाबाद और रियाद के बीच एक कार्यक्रम तैयार होते ही यात्रा का विवरण सार्वजनिक किया जाएगा। बलूच ने भरोसा जताया कि यात्रा जल्द ही होगी और निश्चित रूप से मूल्यवान होगी, क्योंकि पाकिस्तान के लोग सऊदी अरब के नेता का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

मार्च में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सऊदी अरब की यात्रा के बाद पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच हाल ही में राजनयिक और व्यापार-संबंधी वार्ता के बाद यह उच्चस्तरीय यात्रा होने की संभावना थी। सऊदी अरब के प्रिंस की यात्रा अब विलंबित हो गई है। उनकी यात्रा नकदी की कमी से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए बहुत महत्व रखती है। पाकिस्तान विभिन्न क्षेत्रों में सऊदी अरब से बड़ा निवेश आने की उम्मीद लगाए है। मोहम्मद बिन सलमान की पांच साल में यह पहली पाकिस्तान यात्रा होगी। पिछली बार उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के शासनकाल के दौरान फरवरी 2019 में पाकिस्तान का दौरा किया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।