DA Image
21 जनवरी, 2021|4:33|IST

अगली स्टोरी

विदेश::अफगानिस्तान में पैसे देकर अमेरिकी सैनिकों पर हमले की साजिश रच रहा चीन

default image

रिपोर्ट::

- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खूफिया एजेंसियों को पुख्ता सबूत मिले

- इस संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को विस्तार से जानकारी दी गई है

वॉशिंगटन। एजेंसी

चीन अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमले की योजना बना रहा है। चीन स्थानीय कट्टरपंथियों की मदद से अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाना चाहता है। अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसियों को इसके पुख्ता सबूत मिले हैं कि बीजिंग अफगानिस्तान के लोगों को पैसा देकर वहां तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमले की साजिश रच रहा है। इस संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को विस्तार से जानकारी दी गई है।

सीएनएन की रिपोर्ट में वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि चीन अब अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर भाड़े के लोगों के जरिए हमले की साजिश रच रहा है। इस बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 17 दिसंबर को पूरी जानकारी दी गई थी। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने खुद इससे राष्ट्रपति को अवगत कराया था। हालांकि, अभी ये पता नहीं चल सका है कि रिपोर्ट सामने आने के बाद ट्रंप ने क्या कदम उठाया।

बाइडेन पर तस्वीर साफ नहीं

सीएनएन के मुताबिक, अब तक यह साफ नहीं है कि चीन की इस साजिश के बारे में जो बाइडेन को जानकारी दी गई है या नहीं। हालांकि, उन्हें रोजाना इंटेलिजेंस ब्रीफिंग दी जा रही है। खास बात यह है कि व्हाइट हाउस और बाइडेन की ट्रांजिशन टीम ने अब तक इस बारे में मीडिया से कुछ नहीं कहा। हालांकि, कैम्पेन के दौरान बाइडेन ने कई बार चीन पर बेहद आक्रामक रुख दिखाया था। उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को ठग तक करार दे दिया थे। बाइडेन पर संशय इसलिए है क्योंकि ओबामा के दौर में जब वे वाइस प्रेसिडेंट थे, तब चीन को लेकर उनका रवैया काफी नर्म रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Foreign China is plotting to attack American soldiers by paying money in Afghanistan