DA Image
8 अप्रैल, 2020|7:59|IST

अगली स्टोरी

बेटे के लिए इच्छामृत्यु की मांग कर रहे परिवार को डॉक्टरों से मिली मायूसी, ये है वजह

 इच्छामृत्यु

दिल्ली आकर बेटे के लिए इच्छामृत्यु मांगने वाले परिवार को एम्स के डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच में बताया कि उसका सामान्य होना मुश्किल है। क्योंकि वह ब्रेन डेड हो चुका है। हालांकि परिवार को एम्स के डॉक्टरों की तरफ से उसकी देखभाल का आश्वासन मिला है। शुक्रवार सुबह परिजन उसे लेकर एम्स पहुंचे, जहां उसका एम आर आई किया गया।
 
हालांकि इसकी रिपोर्ट का डॉक्टर इंतज़ार कर रहे हैं। 6 साल के मासूम डेनिस स्टैनो के पिता एम डेनिस कुमार ने हिन्दुस्तान से हुई बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह एम्स में अपने बेटे को दिखाने के लिए गये थे, बुधवार को भी वह डॉक्टरों से मिले थे। डॉक्टरों ने तब उन्हें बताया कि हालांकि वह उसकी समय-समय पर फिजियोथैरेपी भी कराएंगे, वहीं जरूरत पड़ने पर उसके साथ एक व्यक्ति को भी रखेंगे। पिता एम डेनिस कुमार ने बताया कि वह चाहते हैं उनके बेटे को इलाज में जो भी डॉक्टर जिम्मेदार हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए। 

उन्होंने बताया कि कन्याकुमारी के मरठंडम स्थित विलियम हॉस्पिटल में जब उनके बेटे का जन्म हुआ था, तब वह बिल्कुल स्वस्थ था। हालांकि जन्म के बाद अस्पताल के गैर जिम्मेदाराना रवैये से पूरी तरह लाचार हो गया, वह न तो खुद उठ सकता है और न बैठ सकता है। अब तक वह वह पूरी तरह दृष्टि बाधित है। डेनिस कन्याकुमारी (तमिलनाडु) कुझीकोड के रहने वाले हैं। वह इस समय दिल्ली में केरला हाउस के डारमेट्री में रह रहे हैं। डेनिस के बेटे का इलाज एम्स में डिपार्टमेंट ऑफ पीडियाट्रिक में डॉ. शेफाली गुलाटी कर रही हैं। वहीं जरूरत पड़ने पर डॉक्टर उसके कुछ और टेस्ट कर सकते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: family of denim stano get dissapointment from doctor for Euthanasia