ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीजामिया के पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए में शुरू हुई प्रवेश परीक्षा

जामिया के पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए में शुरू हुई प्रवेश परीक्षा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर मंगलवार से पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू हो गई। जामिया...

जामिया के पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए में शुरू हुई प्रवेश परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 22 Jun 2021 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर मंगलवार से पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू हो गई। जामिया प्रशासन कोरोना नियमों का पालन कराते हुए दो पालियों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रहा है।

कोरोना काल में जामिया की तरफ से फिजिकल मोड में होने वाली यह पहली परीक्षा है। जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू कर पाना एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन जल्द से जल्द प्रवेश परीक्षा आयोजित करना बहुत जरूरी और समय की जरूरत भी थी।

जामिया में मंगलवार से शुरू हुई पीएचडी प्रवेश परीक्षा के तहत पहले दिन मानविकी, भाषा और वास्तुकला एवं एकिस्टिक्स संकाय में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। दो पालियों में आयोजित प्रवेश परीक्षा कोरोना नियमों का पालन करते हुए संपन्न कराई गई। परीक्षा से एक दिन पहले परीक्षा केंद्रों को सैनेटाइज किया गया था। अभ्यर्थियों को अपनी पानी की बोतल और पॉकेट साइज हैंड सैनेइजर लाने के लिए कहा गया था। अभ्यर्थियों को फेस मास्क और तापमान जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया गया। केंद्र के अंदर सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए परीक्षा हॉल के अंदर बैठने की व्यवस्था की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें