DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नई दिल्ली  ›  जामिया में पीएचडी दाखिला के लिए 22 जून से प्रवेश परीक्षा

नई दिल्लीजामिया में पीएचडी दाखिला के लिए 22 जून से प्रवेश परीक्षा

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 06:40 PM
जामिया में पीएचडी दाखिला के लिए 22 जून से प्रवेश परीक्षा

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 से पीएचडी दाखिला की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू कर दी है। इसके तहत बीते शैक्षणिक सत्र से पीएचडी दाखिला के लिए 22 जून से प्रवेश परीक्षा शुरू होने जा रही है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीते महीनों में जामिया ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 से पीएचडी दाखिला प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। इससे पूर्व जामिया पीएचडी दाखिला के लिए मार्च में आवेदन प्रक्रिया पूरी कर चुका था, जबकि अप्रैल में अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भी कर चुका था। इसके बाद 22 अप्रैल से प्रवेश परीक्षा शुरू होने थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद प्रवेश परीक्षा स्थगित करनी पड़ी थी। अब इससे आगे की प्रक्रिया को शुरू करते हुए जामिया ने सोमवार को दाखिला के लिए नया कार्यक्रम जारी किया है। इसके तहत 22 से 28 जून तक प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी होगी परिणाम

जामिया के मुताबिक, पीएचीड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी होगा। वहीं, तीसरे सप्ताह तक सफल अभ्यर्थियों को शोध प्रारूप जमा कराने होंगे। अगस्त के पहले सप्ताह तक साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी होगी। जबकि साक्षात्कार के आधार पर अगस्त दूसरे सप्ताह में दाखिला प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

संबंधित खबरें