ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीचार राज्यों के नेताओं ने एलन मस्क को आमंत्रित किया

चार राज्यों के नेताओं ने एलन मस्क को आमंत्रित किया

चंडीगढ़। एजेंसी कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को गैर-भाजपा...

चार राज्यों के नेताओं ने एलन मस्क को आमंत्रित किया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

चंडीगढ़। एजेंसी

कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को गैर-भाजपा शासित राज्यों-पश्चिम बंगाल, तेलंगाना तथा महाराष्ट्र के उन मंत्रियों की सूची में शामिल हो गए, जिन्होंने अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क को अपने-अपने राज्यों में कंपनी की इकाई स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है।

तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामा राव, महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल, पश्चिम बंगाल के मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी और सिद्धू ने मस्क के 13 जनवरी के ट्वीट को टैग किया और उन्हें आवश्यक मदद प्रदान करने का आश्वासन दिया। टेस्ला प्रमुख ने अपने ट्वीट में भारत में कंपनी के उत्पाद लॉन्च करने की दिशा में कई चुनौतियों का सामना करने की बात कही थी। टेस्ला ने पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क में कटौती की मांग की थी। भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि वह पहले भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण शुरू करे, उसके बाद ही किसी कर छूट के बारे में विचार किया जा सकता है।

सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘मैं एलन मस्क को आमंत्रित करता हूं। पंजाब मॉडल लुधियाना को इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी उद्योग के केंद्र के रूप में तैयार करेगा, जहां उस निवेश के लिए समयबद्ध मंजूरी दी जाएगी, जिससे पंजाब में नई तकनीक आएगी, रोजगार पैदा होगा, पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने मस्क को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें