ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीबुजुर्ग के साथ मारपीट मामला :: टि्वटर इंडिया समेत सभी आरोपियों को नोटिस

बुजुर्ग के साथ मारपीट मामला :: टि्वटर इंडिया समेत सभी आरोपियों को नोटिस

बुजुर्ग के साथ मारपीट मामला - ट्विटर इंडिया समेत सभी आरोपियों को नोटिस -

बुजुर्ग के साथ मारपीट मामला :: टि्वटर इंडिया समेत सभी आरोपियों को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 18 Jun 2021 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बुजुर्ग के साथ मारपीट मामला

- ट्विटर इंडिया समेत सभी आरोपियों को नोटिस

- सात दिन में थाने पहुंच रखनी होगी अपनी बात

गाजियाबाद, वरिष्ठ संवाददाता

पुलिस ने बुजुर्ग के साथ मारपीट का वीडियो वायरल करने के मामले में ट्विटर इंडिया समेत सभी नौ आरोपियों को सीआरपीसी की धारा 160 का नोटिस जारी किया है। इसके तहत सभी आरोपियों को व्यक्तिगत तौर पर लोनी बॉर्डर थाने में आकर पुलिस के सवालों का जवाब देना होगा।

फिलहाल सभी आरोपियों के खिलाफ जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज है। यदि इनके जवाब संतोषजनक नहीं हुए तो पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए गैरजमानती धारा बढ़ा सकती है। पुलिस ने व्यक्तिगत और ई-मेल के जरिये यह नोटिस आरोपियों को देना शुरू कर दिया है। एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा ने बताया कि अभी ट्विटर इंडिया समेत कुछ ही आरोपियों के नाम पते का सत्यापन हो पाया है। इसलिए इनके पते पर नोटिस भेज दिया गया है। बाकी आरोपियों के पते का सत्यापन कर नोटिस देने की प्रक्रिया जारी है। अगले एक से दो दिन के अंदर सभी को नोटिस तामील करा दिया जाएगा। नोटिस के बाद से सभी को थाने में आकर अपनी बात रखने और पुलिस के सवालों का जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है।

--

इन्हें बनाया गया है आरोपी

आरोपियों में ट्विटर इंडिया के अलावा मीडिया संस्थान द वायर, वाशिंगटन पोस्ट की पत्रकार राना अयूब, एएलटी न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर के अलावा कांग्रेस पार्टी के दोनों पैनलिस्ट सलमान निजामी और मसकूर उस्मानी के अलावा लेखिका शबा नकवी शामिल हैं।

-

व्यक्तिगत हाजिरी जरूरी

एसपी ग्रामीण ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 160 के तहत जारी नोटिस में सभी आरोपियों की व्यक्तिगत हाजिरी जरूरी है। आरोपी अपने वकील को साथ ला सकते हैं, लेकिन उन्हें व्यक्तिगत तौर पर भी हाजिर होना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें