ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीसंपादित--मुंडका स्थित फैक्टरी में लगी आग, 12 घंटे बाद भी नहीं बुझी

संपादित--मुंडका स्थित फैक्टरी में लगी आग, 12 घंटे बाद भी नहीं बुझी

--इमारत में इलेक्ट्रॉनिक सामान बनता था --गत्ते की वजह से भीषण हुई आग

संपादित--मुंडका स्थित फैक्टरी में लगी आग, 12 घंटे बाद भी नहीं बुझी
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

--इमारत में इलेक्ट्रॉनिक सामान बनता था
--गत्ते की वजह से भीषण हुई आग

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता। पिछले दिनों चांदनी चौक और वसंत कुंज में आग लगने की घटना के बाद रविवार को बाहरी दिल्ली के मुंडका में चार मंजिला फैक्टरी में आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने पूरी फैक्टरी को अपनी जद में ले लिया। सूचना मिलते ही मौके पर 50 से ज्यादा दमकल की गाड़ियों को भेजा गया। खबर लिखे जाने तक 12 घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि आग पहले फैक्टरी के साथ में खाली पड़े एक प्लॉट में लगी थी। इसके बाद आग ने फैक्टरी को भी अपनी जद में ले लिया और आग धीरे-धीरे पूरी इमारत में फैल गई।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दमकल विभाग को सुबह करीब 7.17 बजे आग लगने की सूचना मिली। आग पिलर नंबर-777, गली नंबर-एक, मुंडका औद्योगिक क्षेत्र में लगी थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची। फैक्टरी में इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने का काम होता था। इमारत में गत्ता व एलईडी लाइट्स रखी हुई थी। गत्ते की वजह से आग भीषण हुई। दमकल विभाग के कर्मचारी जेसीबी लगाकर आग पर काबू पाने की को‌शिश कर रहे हैं। इसके अलावा सीढ़ियां लगाकर दमकल विभाग की टीम ऊपर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पाने की को‌शिश की।

टीन शेड की वजह से आ रही दिक्कत

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग पूरी इमारत में लगी हुई है। छत पर टीन शेड लगा हुआ है। इसकी वजह से आग पर काबू पाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूरी इमारत में धुआं ही धुआं भरा हुआ है, जिससे दमकल कर्मियों को अंदर कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। आग पर काबू पाने में अभी काफी समय लग सकता है।

हजार गज में बनी हुई है फैक्टरी

दमकल अधिकारी ने बताया कि फैक्टरी 1000 गज में बनी हुई है। इमारत ग्राउंड फ्लोर समेत तीन मंजिला है। वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद उसका धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है। फैक्टरी के बराबर वाली फैक्टरी भी आग की चपेट में आ गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement