ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीसंपादित--केंद्र में सहयोगियों को मिला झुनझुना मंत्रालय: संजय सिंह

संपादित--केंद्र में सहयोगियों को मिला झुनझुना मंत्रालय: संजय सिंह

-- कहा- टीडीपी और जेडीयू को अपना स्पीकर बनाना चाहिए -- भाजपा ने कई पार्टियों

संपादित--केंद्र में सहयोगियों को मिला झुनझुना मंत्रालय: संजय सिंह
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

-- कहा- टीडीपी और जेडीयू को अपना स्पीकर बनाना चाहिए
-- भाजपा ने कई पार्टियों को तोड़कर सरकारें गिराई हैं

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद आम आदमी पार्टी ने निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि जैसी आशंका थी, वैसा ही हुआ है। भाजपा की सरकार में गठित नई कैबिनेट में घटक दलों की अनदेखी की गई है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मंत्रीमंडल में एनडीए के घटक दलों को झुनझुना मंत्रालय मिला है। इसकी पहले से ही आशंका थी। सिंह ने एनडीए के घटक दलों के लिए इंडिया गठबंधन के दरवाजे खुले रहने का संकेत दिया।

आप मुख्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में संजय सिंह ने कहा कि पिछले दस सालों में भाजपा ने कई पार्टियों को तोड़ा है और सरकारें गिराई हैं। अगर लोकसभा में भाजपा का स्पीकर बन गया तो ये घटक दलों को ही तोड़कर खत्म कर देंगे। ये लोग मनमाना विधेयक लाएंगे और विरोध करने वाले सांसद को मार्शल के जरिए सदन से बाहर करवाकर उसे पास करा लेंगे। इसलिए टीडीपी -जेडीयू को अपना स्पीकर बनाना चाहिए और यही उनकी पार्टी, संविधान और लोकतंत्र के हित में है। अगर भाजपा नहीं मानती है तो उनके लिए इंडिया गठबंधन के दरवाजे खुले हैं।

आप सांसद ने कहा कि भाजपा ने एनडीए के घटक दलों को कमजोर करने की शुरुआत कर दी है। सरकार में एनडीए के घटक दलों को गृह, रक्षा, वित्त, विदेश, वाणिज्य, रेल, सड़क, कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, दूर-संचार में से कोई मंत्रालय नहीं मिला।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।