DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नई दिल्ली › ईडी ने यूनिटेक समूह के गुरुग्राम में तीन प्लॉट कुर्क किए
नई दिल्ली

ईडी ने यूनिटेक समूह के गुरुग्राम में तीन प्लॉट कुर्क किए

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Wed, 07 Jul 2021 09:10 PM
ईडी ने यूनिटेक समूह के गुरुग्राम में तीन प्लॉट कुर्क किए

मनी लॉन्ड्रिंग मामला : 106 करोड़ के करीब है इन संपत्तियों की कीमत

नई दिल्ली, एजेंसी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक ग्रुप व उसके प्रवर्तकों संजय चंद्रा व अजय चंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच में गुरुग्राम में कई जमीन के टुकड़े कुर्क किए हैं। इनकी कीमत 106.08 करोड़ रुपये है।

जांच एजेंसी ने बुधवार को बयान में कहा कि धन शोधन रोधक कानून (पीएमएलए) की आपरााधिक धाराओं में गुरुग्राम में तीन अचल संपत्तियों को कुर्क करने का अस्थायी आदेश जारी किया गया है। बयान में कहा गया कि चंद्रा की दो छद्म इकाइयों इरोड प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लि. और कोर कम्युनिटीज प्राइवेट लि. ने इन जमीन के टुकड़ों को खरीदा था। एजेंसी ने कहा कि जांच में यह तथ्य सामने आया कि इन जमीन के टुकड़ों को अपराध की कमाई से खरीदा गया। ईडी ने आरोप लगाया कि इन दोनों कंपनियों पर चंद्रा का नियंत्रण है। सिंगापुर और केमैन आइलैंड में इन कंपनियों को अपराध की कमाई स्थानांतरित की गई।

ईडी ने इसी साल चंद्रा और यूनिटेक समूह के खिलाफ कथित रूप से साइप्रस और केमैन आइलैंड में गैरकानूनी तरीके से 2,000 करोड़ रुपये स्थानांतरित करने में पीएमएलए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। ईडी ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा यूनिटेक समूह के खिलाफ कुछ घर खरीदारों की शिकायत पर दायर प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद यह केस दायर किया था। एजेंसी ने कहा कि इस मामले में अभी तक 5,063.05 करोड़ रुपये की अपराध की कमाई का पता लगा है।

संबंधित खबरें