अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Àसोमवार को दिल्ली सरकार को घेरने की पार्षदों ने की तैयारी

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर और पार्षदों ने पांचवें वित्त आयोग की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली सरकार को घेरने का ऐलान किया है। महापौर नीमा भगत के नेतृत्व में पार्षद छह घंटे तक दिल्ली सचिवालय का घेराव कर धरना देंगे।

आर्थिक संकट से जूझ रहे पूर्वी दिल्ली नगर निगम को अब तक दिल्ली सरकार से तीसरे वित्त आयोग का ही राजस्व मिल सका है। राजस्व न मिलने की वजह से निगम के विकास कार्य ठप पड़े हैं। सूत्रों का कहना है कि चौथे वित्त आयोग के हिसाब से दिल्ली सरकार को करीब 9126 करोड़ रुपये पूर्वी निगम को देने हैं और पांचवां वित्त आयोग अब तक लागू नहीं किया गया है। अगर चौथे और पांचवें वित्त आयोग के हिसाब से पूर्वी निगम को राजस्व मिल जाए तो अगले पांच साल तक उसके समक्ष आर्थिक संकट नहीं होगा। कर्मचारियों के वेतन का संकट भी खत्म हो जाएगा।

पूर्वी निगम की मेयर नीमा भगत, स्थायी समिति अध्यक्ष प्रवेश शर्मा, नेता सदन संतोष पाल तथा निगम की विशेष टॉस्क समिति के वरिष्ठ सदस्य महेंद्र आहूजा सहित सभी पार्षदों के बीच शुक्रवार को निगम मुख्यालय में बैठक हुई। बैठक में तय किया गया कि सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली सचिवालय में घेरा जाएगा और शाम तक धरना दिया जाएगा। महापौर का कहना है कि आर्थिक संकट को दूर करने के लिए वह कई बार उपराज्यपाल तथा मुख्यमंत्री से मिली, लेकिन नतीजा वही ढाक पर तीन पात निकला। हालात यह है कि पार्षदों के पास गहरे गड्डों को भरने के लिए भी बजट नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:east delhi councillors garav to delhi govt