ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली सरकार के खिलाफ अदालत जाएगा डूसू

दिल्ली सरकार के खिलाफ अदालत जाएगा डूसू

- छात्रों के पैसों से शिक्षकों की फीस देने का छात्र संघ कर रहा है

दिल्ली सरकार के खिलाफ अदालत जाएगा डूसू
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Oct 2020 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने छात्र फंड का पैसा शिक्षकों के वेतन में दिए जाने का विरोध किया है। इस मुद्दे को लेकर छात्र संघ अदालत का दरवाजा भी खटखटाने जा रहा है। डीयू छात्र संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सोमवार को हुई प्रेसवार्ता में संयुक्त रूप से मंगलवार को इसी मुद्दे पर विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का भी निर्णय लिया गया।

छात्र संघ का कहना है कि 12 कॉलेजों को दिल्ली सरकार अनुदान नहीं दे रही है और छात्रों के मद का पैसे से शिक्षकों का वेतन देने का निर्देश दे रही है। हम इसका विरोध करते हैं और आईटीओ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय के तक छात्र इस निर्णय के विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया का कहना है कि डीयू में सोसायटी कल्चर बहुत समृद्ध है तथा छात्रों के बहुआयामी विकास के लिए इन समितियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सोसायटी फंड को छात्रों से फीस के रूप में लिया जाता है, ऐसे में फंड का छात्रों के कल्याण के लिए उपयोग न करके कहीं और उपयोग करना अनुचित है। डूसू इसके खिलाफ न्यायालय में याचिका डालेगा।

एबीवीपी दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव का कहना है कि कोरोना काल में जब छात्र विभिन्न मुश्किलों से पहले ही जूझ रहे हैं तब दिल्ली सरकार अपने अड़ियल रवैए से छात्रों को नुकसान पंहुचा रही है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें