ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीअव्यवस्था : पहली कटऑफ के दाखिलों में ही डीयू का सर्वर क्रैश

अव्यवस्था : पहली कटऑफ के दाखिलों में ही डीयू का सर्वर क्रैश

बेहतर सुविधा व गलतियों को सुधारकर दाखिला प्रक्रिया को और सुगम बनाने का डीयू का दावा एक बार फिर गलत साबित हुआ। डीयू द्वारा निकाली गई पहली कटऑफ के बाद दाखिलों के लिए पहुंचे छात्रों को निराशा हाथ लगी।...

अव्यवस्था : पहली कटऑफ के दाखिलों में ही डीयू का सर्वर क्रैश
नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाताWed, 20 Jun 2018 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बेहतर सुविधा व गलतियों को सुधारकर दाखिला प्रक्रिया को और सुगम बनाने का डीयू का दावा एक बार फिर गलत साबित हुआ। डीयू द्वारा निकाली गई पहली कटऑफ के बाद दाखिलों के लिए पहुंचे छात्रों को निराशा हाथ लगी। पहले ही दिन डीयू का सर्वर क्रैश हो गया। जब तक सर्वर ठीक किया जाता तब तक प्रात: कालीन कॉलेजों में दाखिला कराने की समय सीमा लगभग बीत चुकी थी। यह समय सीमा 9.30 से 1.30 बजे तक थी।

बड़ी संख्या में छात्रों की शिकायत रही कि पोर्टल से उनका आवेदन फार्म डाउनलोड नहीं हो रहा है। इससे वह कॉलेज बिना फार्म के पहुंच तो गए लेकिन दाखिला नहीं मिला पाया। जिनका आवेदन फार्म डाउनलोड हुआ उनको अलग तरह की परेशानी उठानी पड़ी।

डीयू का दावा दिक्कत के बाद भी हुए 800 दाखिले

बिना तैयारी दाखिला प्रक्रिया शुरू करने का आरोप : लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमन से डीयू के स्टूडेंट वेलफेयर डिपार्टमेंट में अपनी शिकायत लेकर मिलने आए अभिभावक राकेश यादव ने कहा कि मेरी बेटी का अंक फीसदी कटऑफ के तहत है, लेकिन जो आवेदन फॉर्म मैंने पोर्टल से निकाला है उसमें कोड वर्ड में लिखी हुई भाषा आ रही है।

ऐसे में कॉलेज हमारे आवेदन को स्वीकार नहीं कर रहा है। ऐसा लग रहा है डीयू ने बिना तैयारी के ही दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक अन्य अभिभावक ज्ञान प्रकाश का कहना है कि 11 बजे के बाद हम डीयू के पोर्टल से आवेदन फॉर्म ही नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं, जिससे हम कॉलेज में जाकर अपने बेटे का दाखिला करा सकें।

एक साथ 30 हजार छात्रों ने सर्वर का उपयोग किया : इस बारे में डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि डीयू सर्वर में कुछ परेशानी आई है, जिसे जल्द ही ठीक कर लिया गया। एक साथ लगभग 30 हजार छात्रों ने वेबसाइट पर हिट किया है, जिससे वेबसाइट धीमी चलने की शिकायत आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें