ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीडीयू: आरक्षित श्रेणी को दाखिले के लिए अभी भी सात अगस्त तक का समय

डीयू: आरक्षित श्रेणी को दाखिले के लिए अभी भी सात अगस्त तक का समय

मिशन एडमिशनडीयू तीन अगस्त को जारी करेगा आठवीं कटऑफ, नौवीं सूची सात अगस्त को आएगी दिल्ली विश्वविद्यालय में आरक्षित श्रेणी के छात्रों के लिए अभी भी मौके बचे हुए हैं। विशेष अभियान के तहत डीयू इनके लिए...

डीयू: आरक्षित श्रेणी को दाखिले के लिए अभी भी सात अगस्त तक का समय
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 31 Jul 2017 08:54 AM
ऐप पर पढ़ें

मिशन एडमिशनडीयू तीन अगस्त को जारी करेगा आठवीं कटऑफ, नौवीं सूची सात अगस्त को आएगी दिल्ली विश्वविद्यालय में आरक्षित श्रेणी के छात्रों के लिए अभी भी मौके बचे हुए हैं। विशेष अभियान के तहत डीयू इनके लिए तीन अगस्त को आठवीं कटऑफ जारी करेगा। जबकि, नौवीं सूची सात अगस्त को आएगी। नौ अगस्त तक छात्र दाखिला ले सकेंगे। डीयू में अब तक 56 हजार 162 दाखिले हो चुके हैं। डीयू दाखिला समिति के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो अभी भी कॉलेजों में आरक्षित वर्ग (ओबीसी, एससी, एसटी, कश्मीरी विस्थापित) के लिए सीटें खाली हैं। पूर्व की तरह सीटें खाली न रहें, इसके लिए यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इन सीटों पर दाखिला लेने के लिए आरक्षित श्रेणी के छात्रों को 1 से 3 अगस्त तक पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण प्रक्रिया में वही छात्र हिस्सा ले सकेंगे जो पहले से डीयू की ऑनलाइन या ऑफलाइन दाखिला प्रक्रिया में पंजीकरण करा चुके हैं। तीन अगस्त को आरक्षित वर्ग के लिए आठवी कटऑफ जारी की जाएगी। इसके दाखिले तीन और चार अगस्त को होंगे। वहीं, सात जुलाई को नौवीं कटऑफ जारी की जाएगी। संभावना है कि नौवीं कटऑफ और नॉन कालेजिएट के दाखिले पूरे होने के बाद दस अगस्त तक कुल दाखिले की जानकारी रजिस्ट्रार को सौंप दी जाएगी।

सामान्य श्रेणी की सभी सीटें हैं फुल

विदित हो कि सातवीं कटऑफ के बाद सामान्य श्रेणी की सीटें सभी कॉलेजों में भर चुकी हैं। कॉलेजों में कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं। दिल्ली की छात्राओं के लिए भी अवसरनॉन कॉलेजिएट वुमेन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में अब तक 8,970 छात्राओं ने दाखिला लिया है। अभी भी एनसीवेब की सीटें खाली हैं। इसके लिए सोमवार को एनसीवेब की सातवीं कटऑफ आएगी। डीयू ने अब तक एनसीवेब के तहत 9,053 छात्राओं के आवेदनों को स्वीकृत किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें