DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दवा घोटाला : सत्येंद्र जैन से आठ घंटे तक पूछताछ

सीबीआई ने धनशोधन मामले को लेकर गुरुवार को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। आरोप है कि अपने पद का दुरुपयोग करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने चार कंपनियों के माध्यम से करोड़ों रुपये का धनशोधन किया। इस सिलसिले में सीबीआई ने बीते माह जैन की भूमिका को लेकर प्रारंभिक जांच का मामला दर्ज किया था। 

जानकारी के मुताबिक,सत्येंद्र जैन को बीते सप्ताह सीबीआई ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। वह सुबह करीब 11 बजे मुख्यालय पहुंचे। उनसे धनशोधन मामले में इस्तेमाल की गई फर्जी कंपनियों के बारे में जानकारी हासिल की गई। 

सूत्रों का कहना है कि कुछ सवालों के जवाब उन्होंने सीधे तौर पर नहीं दिए। आयकर विभाग की तरफ से सीबीआई को भेजी गई जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2015-16 में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पद का दुरुपयोग किया। वह चार करोड़ 63 लाख रुपये के धनशोधन में शामिल रहे हैं। 

दवा घोटाला : दिल्ली सचिवालय में छापेमारी
भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने 300 करोड़ रुपये के दवाई तथा एंबुलेंस घोटाले की शुरुआती जांच में गुरुवार को दिल्ली सचिवालय में छापेमारी की। इन दोनों घोटालों को लेकर दिल्ली सरकार के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने कुछ दिन पहले एसीबी के विशेष आयुक्त मुकेश कुमार मीणा को शिकायत दी थी। इसी शिकायत के आधार पर एसीबी की दो टीमों ने दिल्ली सचिवालय के स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में छापेमारी की।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Drug Scam: Satyendra Jain questioned for eight hours