class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम की मार: दिल्ली में 17 दिसंबर से छाएगा घना कोहरा, जनवरी से और खराब हो सकती है हालत

Dense fog

दिल्ली में अब तक भले ही आपको पिछले साल की तरह घना कोहरा ना देखने को मिला हो लेकिन आनेवाले कुछ दिनों में स्थिति काफी खराब हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 17 दिसंबर से छाए रहनेवाले घने कोहरे के चलते पहले से पूर्व निर्धारित फ्लाइट्स पर सीधा असर पड़ सकता है।

गुरुवार को मौसम विभाग के कार्यालय ने यह बताया कि करीब एक महीने बाद यानि जनवरी में दिल्ली के इंदरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की हालत काफी खराब हो सकती है क्योंकि घने धुंध के चलते विजिबलिटी काफी कम रह जाएगी।

हालांकि, मौसम विभाग ने कहा कि ठंड में इस साल दिल्ली में कम विजिबलिटी के चलते अभी तक फ्लाइट के संचालन में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आयी है। वैज्ञानिकों का यह मानना है कि धुंध में इस बार देरी की मुख्य वजह है इस महीने देश के पश्मिची तट से ओखी तूफान के चलते बहनेवाली तेज़ हवा। पिछले साल, दिसंबर और जनवरी में करीब बराबर ही 62 और 63 घंटे तक घना कोहरा छाया रहा था।

एयरपोर्ट के मौसम विभाग के डायरेक्टर आरके जेनामनी ने बताया कि पिछले साल 7 दिसंबर तक करीब दो हफ्ते धुंध छायी रही थी। लेकिन, इस साल स्थिति काफी बेहतर है और हम 17 दिसंबर से पहले ऐसी धुंध छाने की उम्मीद नहीं है। 
ये भी पढ़ें: गुजरात में ओखी के कमजोर पड़ने से दिल्ली के लिए आई है अच्छी खबर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dense fog may occur in Delhi from December 17 and worse in January
दिल्ली महिला पिटाई: केजरीवाल ने पुलिस पर लगाया मिलीभगत का आरोपकैब शेयरिंग के साथ महिला सुरक्षा भी मुद्दा-केजरीवाल