ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीकड़ाके की ठंड: नए साल पर दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, आज बढ़ेगा और प्रदूषण

कड़ाके की ठंड: नए साल पर दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, आज बढ़ेगा और प्रदूषण

नया साल के आगाज के साथ ठंड ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले दो दिन से दिल्ली- एनसीआर में जबरदस्त ठंड बढ़ गई है। सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।...

कड़ाके की ठंड: नए साल पर दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, आज बढ़ेगा और प्रदूषण
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 01 Jan 2018 08:13 AM
ऐप पर पढ़ें

नया साल के आगाज के साथ ठंड ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले दो दिन से दिल्ली- एनसीआर में जबरदस्त ठंड बढ़ गई है। सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभग के मुताबिक साल के पहले दिन राजधानी को कोहरे और वायु प्रदूषण का सामना करना पड़ सकता है। सोमवार को अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री मापा गया। कोहरे की वजह से  दिल्ली में पांच डोमेस्टिक और सात इंटरनेशनल फ्लाइट लेट हैं। वहीं एक रद्द कर दी गई है।

आपको बता दें कि साल 2017 के अंतिम दिन कोहरे के कहर से रेल और हवाई यात्र करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रविवार सुबह घने कोहरे के चलते दृश्यता घटकर करीब पचास मीटर रह गई। इसके चलते इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 350 से ज्यादा विमानों की उड़ान प्रभावित रहीं। हवाईअड्डे के एक अधिकारी के अनुसार 270 से अधिक उड़ानों में देरी हुई और करीब 50 उड़ानें मार्ग बदलकर अन्य हवाईअड्डों की तरफ भेजी गईं।

शनिवार 350 उड़ाने रद्द-

करीब 350 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। सुबह साढ़े सात बजे से 11 बजे तक कोई भी विमान उड़ान नहीं भर सका। दिल्ली क्षेत्र एवं आईजीआई हवाईअड्डे के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के निदेशक आरके जेनामनी ने कहा, सुबह साढ़े पांच बजे रनवे पर दृश्यता 50-75 मीटर के बीच थी। इस साल कोहरे की यह अब तक की सबसे खराब स्थिति है।रेलयात्री भी परेशान : कोहरे के चलते उत्तर रेलवे की गाड़ियां प्रभावित रहीं। रविवार को 57 रेलगाड़ियां देरी से चल रही थीं। कोहरे के कारण उत्तर रेलवे ने अपनी 15 रेलगाड़ियों को निरस्त करने का फैसला लिया। इसी तरह विलंब से आई गाड़ियों में 18 को रिशेड्यूल किया गया। बड़ी संख्या में ट्रेन प्रभावित होने से यात्री परेशान रहे। रविवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियल रहा। अधिकतम तापमान 23.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें