ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीजेपी के कार्यालय में तोड़फोड़, बायर्स पर चली लाठियां-वीडियो देखें

जेपी के कार्यालय में तोड़फोड़, बायर्स पर चली लाठियां-वीडियो देखें

जेपी इंफ्राटेक कंपनी के दिवालिया की प्रक्रिया शुरू होने की चर्चा फैलते ही खरीदारों में बेचैनी बढ़ गई है। खरीदारों ने शनिवार को सेक्टर-128 स्थित जेपी कंपनी के दफ्तर पहुंचकर प्रदर्शन किया। खरीदरों की...

जेपी के कार्यालय में तोड़फोड़, बायर्स पर चली लाठियां-वीडियो देखें
हिन्दुस्तान लाइव टीम,नोएडाSat, 12 Aug 2017 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जेपी इंफ्राटेक कंपनी के दिवालिया की प्रक्रिया शुरू होने की चर्चा फैलते ही खरीदारों में बेचैनी बढ़ गई है। खरीदारों ने शनिवार को सेक्टर-128 स्थित जेपी कंपनी के दफ्तर पहुंचकर प्रदर्शन किया। खरीदरों की बात जब अधिकारियों ने नहीं सुनी तो उन्होंने अपना आपा खो दिया और कार्यालय में तोड़फोड़ शुरू कर दी। कार्यालय में भीड़ को घुसता देख वहां के सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठिया बरसा दीं जिससे कई लोग घायल हो गए। शुक्रवार को भी प्रदर्शन करने पहुंचे खरीदारों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द फ्लैट पर कब्जा नहीं दिया गया तो वह आमरण अनशन को मजबूर होंगे।
खरीदार शनिवार सुबह से ही जेपी के कार्यालय के बाहर इकट्ठा होना शुरू हो गए थे। बताया जाता है कि उन्होंने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों और कर्मचारियों ने अधिकारियों से मिलने की गुजारिश की। काफी देर तक जब इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई तो बायर्स का गुस्सा बढ़ गया और वह कार्यालय में जबरदस्ती घुसने लगे। इसी दौरान कुछ लोगों ने कार्यालय में तोड़फोड़ शुरू कर दी। बताया जाता है कि जेपी कार्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन पर लाठियां चला दीं, जिससे कई लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामला शांत कराने की कोशिश में जुट गई है।

शुक्रवार को भी किया था प्रदर्शन
खरीदारों को जब से जेपी ग्रुप के दीवालिया होने की खबर लगी है उनकी बेचैनी भी बढ़ गई है। काफी संख्या में खरीदार शुक्रवार को दोपहर 12 बजे भी जेपी कंपनी के दफ्तर पहुंचे। यहां उन्होंने कंपनी अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया, लेकिन तीन घंटे कोई उनसे नहीं मिला। इसके बाद कंपनी के कुछ अधिकारियों ने मुलाकात की। खरीदार प्रमोद कुमार ने बताया कि अधिकारियों के सामने उन्होंने मांग रखी कि जेपी कंपनी के पदाधिकारी सामने आकर स्पष्ट रूप से बताएं कि कब तक फ्लैटों पर कब्जा देंगे। इसके अलावा एनसीएलटी (नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल) के चेयरमैन से खरीदारों की भी मुलाकात कराई जाए। खरीदारों ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कोई जबाव नहीं दिया। उन्होंने सिर्फ आश्वासन दिया कि अगले सप्ताह जेपी ग्रुप के चेयरमैन मनोज गौर के साथ खरीदारों के बैठक कराई जाएगी। फ्लैट खरीदारों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। इससे पहले खरीदारों ने अलग-अलग नारों के साथ प्रदर्शन किया। खरीदार दोपहर चार बजे जेपी कंपनी के कार्यालय से हटे। 

फ्लैट खरीदारों का पैसा नहीं डूबेगा 
जेपी इंफ्राटेक ने बुधवार को एनसीएलटी में सुनवाई के दौरान अपना पक्ष वापस ले लिया था। बैंक और कंपनी के बीच समझौता हुआ कि संपत्तियों के जरिए कर्ज को निपटाया जाए, जिसमें फ्लैट खरीदारों के हितों को भी सुरक्षित करने का निर्णय लिया गया है। कंपनी ने एनसीएलटी को बताया कि उसने खरीदारों के हितों को ध्यान में रखकर दिवालिया प्रक्रिया शुरू करने पर अनापत्ति दी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें