DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नई दिल्ली  ›  श्मशान घाट में अंतिम संस्कार की एक समान दरें तय करने की मांग
नई दिल्ली

श्मशान घाट में अंतिम संस्कार की एक समान दरें तय करने की मांग

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 05:00 PM
श्मशान घाट में अंतिम संस्कार की एक समान दरें तय करने की मांग

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

कोरोना संक्रमण के चलते बड़े पैमाने पर हो रही लोगों की मौत को देखते हुए राजधानी के विभिन्न हिस्सों में सीएनजी और बिजली से चलने वाले श्मशान घाट का समुचित प्रबंध करने की मांग को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की गई है। इसके लिए याचिका में केंद्र व दिल्ली सरकार और नगर निगमों को आदेश देने की मांग की गई है।

सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार अलेदिया की ओर से न्यायालय में दाखिल याचिका में बिजली से चलने वाले श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के एक समान दरें निर्धारित करने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि दरें तय नहीं होने से लोगों से 500 रुपये से लेकर 8800 रुपये तक वसूल किए गए हैं। याचिका में कहा गया है कि सराय काले खां श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के 500 रुपये लिए जा रहे हैं, जबकि लोधी रोड स्थित श्मशान घाट पर 8800 रुपये लिए जा रहे हैं।

याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता कमलेश कुमार मिश्रा ने याचिका में केंद्र व दिल्ली सरकार और नगर निगमों को ऑनलाइन मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने का भी आदेश देने की मांग की है ताकि लोगों को इसके लिए निगम के दफ्तरों में नहीं जाना पड़े। याचिका में कहा गया है कि कई सारे बिजली से चलने वाले श्मशान घाट काम नहीं कर रहे हैं, सभी को तत्काल प्रभाव से शुरू करने का आदेश देने की मांग की गई है।

संबंधित खबरें