Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीबारिश, जलभराव, ट्रैफिक जाम: दिल्ली में खराब मौसम के लिए IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बारिश, जलभराव, ट्रैफिक जाम: दिल्ली में खराब मौसम के लिए IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Nootan Vaindel
Wed, 22 Sep 2021 06:39 AM
बारिश, जलभराव, ट्रैफिक जाम: दिल्ली में खराब मौसम के लिए IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

इस खबर को सुनें

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश तो हुई लेकिन उससे गर्मी में कोई राहत नहीं मिली। दिल्ली वाले भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। अब मैसम विभाग ने राजधानी के लिए  'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार को दिल्ली में गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है इसी के साथ आसमान में बादल भी छाए रह सकते हैं।

दिल्ली में बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। जलभराव और यातायात बाधित होने की संभावना के साथ बुधवार को दिल्ली में मौसम विभाग ने बेहद खराब मौसम की चेतावनी दी है। इसी के साथ भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार, शनिवार और रविवार के लिए "येलो" अलर्ट जारी किया। शुक्रवार के लिए, इसने "ग्रीन" अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी चार रंग कोड का इस्तेमाल करता है - "हरे रंग" का अर्थ है कि सब ठीक है, "पीला रंग" गंभीर रूप से खराब मौसम का संकेत देता है। इससे यह भी पता चलता है कि मौसम खराब हो सकता है, जिससे दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। सड़क और नाले के बंद होने और बिजली सप्लाई में रुकावट, यातायात में दिक्कत के साथ बेहद खराब मौसम की चेतावनी के रूप में "ऑरेंज" अलर्ट जारी किया जाता है। "लाल रंग" तब के होता है जब बेहद खराब मौसम की स्थिति निश्चित रूप से यात्रा और बिजली को बाधित करने वाली होती है और जीवन के लिए महत्वपूर्ण जोखिम पैदा करती है।

दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार को भी जलजमाव और ट्रैफिक जाम देखा गया। मुंडका अंडरपास पर जलजमाव के कारण रोहतक रोड पर भीषण जाम लग गया. यात्रियों को मध्य दिल्ली और लुटियंस दिल्ली में भी ट्रैफिक जाम का अनुभव हुआ।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें