DA Image
19 जनवरी, 2021|5:21|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली दंगा: दो आरोपियों को अदालत ने जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए

default image

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

पिछले साल फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित एक मामले में दो लोगों को अन्य मामलों से समानता के आधार पर जमानत दे दी। अदालत ने इस बात का संज्ञान लिया कि आरोप-पत्र दाखिल किए जाने से पहले चार सह आरोपियों को जमानत दे दी गई और छह अन्य को पिछले दो महीने में जमानत दी जा चुकी है।

कड़कड़डूमा स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनोद यादव की अदालत ने दोनों आरोपियों को दयालपुर इलाके में दंगों के दौरान एक कार शोरुम में तोड़फोड़ करने तथा उसमें आग लगाने से जुड़े मामले में अदालत ने 20 हजार रुपये के निजी मुचलके एवं इतने ही रुपये मूल्य के जमानती के आधार पर राहत प्रदान की। अदालत ने कहा कि दोनों आरोपी कथित तौर पर इलाके में दंगों के अन्य मामलों में संलिप्त थे, लेकिन उन्हें मौजूदा मामले में जमानत से इंकार का यह आधार नहीं हो सकता।

अदालत ने आरोपियों को सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करने और उनके मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करने का निर्देश दिया। दोनों आरोपियों की तरफ से वकील नासिर अली ने कहा था कि उन्हें मामले में गलत तरह से फंसाया गया है। उन्होंने अन्य मामलों से समानता के आधार पर अदालत से इन दो आरोपियो के लिए जमानत मांगी थी। जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi riot court orders release of two accused on bail