ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली में रेल हादसा VIDEO :रांची राजधानी पटरी से उतरी,गाड़ियां लेट चल रही

दिल्ली में रेल हादसा VIDEO :रांची राजधानी पटरी से उतरी,गाड़ियां लेट चल रही

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शकूरबस्ती-प्लवर ईएमयू के स्टेशन पर अचानक झुक जाने की खबर को अभी लोग भूले भी नहीं थे कि गुरुवार को दिल्ली-रांची राजधानी के पटरी से उतरने की खबर ने यात्रियों को दहशत में डाल...

दिल्ली में रेल हादसा VIDEO :रांची राजधानी पटरी से उतरी,गाड़ियां लेट चल रही
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Sep 2017 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शकूरबस्ती-प्लवर ईएमयू के स्टेशन पर अचानक झुक जाने की खबर को अभी लोग भूले भी नहीं थे कि गुरुवार को दिल्ली-रांची राजधानी के पटरी से उतरने की खबर ने यात्रियों को दहशत में डाल दिया।

बताया जाता है कि शिवाजी ब्रिज के करीब ट्रेन का इंजन और पावर कट पटरी से उतर गया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। शिवाजी ब्रिज पर गाड़ी को चढ़ाने का काम चल रहा है, जिसके कारण दर्जनों गाड़ी अब लेट चल रही हैं। घटना की सूचना पाकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।

यूपी:2 बड़े रेल हादसे होते होते बचे,लाल बनियान दिखाकर रोकी ट्रेन VIDEO

जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह 11:45 बजे जब दिल्ली-रांची राजधानी शिवाजी ब्रिज के पास से गुजर रही थी उसी समय इंटर और पावर कट पटरी से उतर गए। पटरी से उतरने के कारण यात्री दहशत में आ गए। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया और सभी यात्रियों को सुरिक्षत ट्रेन से बाहर निकाल लिया गया।

यूपी रेल हादसा: पटरी फ्रैक्चर होने से डिरेल हुई थी शक्तिपुंज एक्सप्रेस

ईएमयू भी कुछ दिन पहले पटरी से उतरी थी

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-3 पर शकूरबस्ती-प्लवक ईएमयू कुछ दिन पहले स्टेशन पहुंचने पर अचानक झुक गई और प्लेटफॉर्म पर आ गई। गाड़ी को एक ओर झुकता देख के ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। गाड़ी पटरी से उतरने की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। गाड़ी धीरे चल रही थी इसलिए बड़ा हादसा टल गया।

ट्रेन को थोड़ी देर बाद रवाना कर दिया गया। रेल अधिकारी मौके पर भागे। कुछ ही देर में पूरा ब्लॉक जाम हो गया। जांच में पाया गया कि पटरी बदलने के लिए मुख्य पटरी के बगल एक और पटरी रखी थी। गाड़ी उस पटरी में फंस कर एक और प्लेटफॉर्म पर आ गई। गाड़ी को 10:45 पर पीछे कर के वापस ट्रैक पर चढ़ा दिया गया। इसके बाद साइड में रखी पटरी को किनारे हटाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें