DA Image
13 अप्रैल, 2021|10:19|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन के बीच दिल्ली की सड़क पर उतरे 'यमराज', कहा- घर में ही रहें

delhi police with the help of a local artist dressed as yamraj who aware about corona virus

दिल्ली पुलिस पब्लिक की सुरक्षा के साथ-साथ कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने स्थानीय कलाकारों का सहारा लिया है। दिल्ली के आरके पुरम क्षेत्र में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जहां स्थानीय कलाकारों जो कि यमराज की वेशभूषा में सड़क पर निकलर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए नजर आए और लोगों को घरों में रहने की सलाह दी। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की तरह कई और राज्यों की पुलिस भी लोगों को जागरूक करते हुए नजर आ चुकी है।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान सोमवार को सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के लिए दिल्ली में 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए और 2832 लोगों को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया। पुलिस ने बताया कि सोमवार की शाम पांच बजे तक भादंसं की धारा 188 (नौकरशाह की तरफ से जारी आदेश की अवज्ञा करना) के तहत 101 मामले दर्ज किए गए थे। 

उन्होंने कहा कि धारा 65 (पुलिस अधिकारियों के उचित निर्देशों का पालन करने के लिए लागों का बाध्य होना) के तहत 2832 लोगों को हिरासत में लिया गया और दिल्ली पुलिस कानून के तहत 215 वाहनों को जब्त किया गया। पुलिस ने कहा कि कुल 382 आवाजाही पास जारी किए गए हैं। बिना मास्क पहने घरों से बाहर निकलने के मामले में 40 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Police with the help of a local artist dressed as Yamraj who aware about corona virus