ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली दंगा: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा शिफ-उर-रहमान नाम का शख्स, स्पेशल सेल कर रही पूछताछ

दिल्ली दंगा: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा शिफ-उर-रहमान नाम का शख्स, स्पेशल सेल कर रही पूछताछ

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शिफ-उर-रहमान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस शिफ-उर-रहमान से पूछताछ कर रही है। बता दें कि इस दंगे में कई लोगों...

दिल्ली दंगा: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा शिफ-उर-रहमान नाम का शख्स, स्पेशल सेल कर रही पूछताछ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Apr 2020 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शिफ-उर-रहमान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस शिफ-उर-रहमान से पूछताछ कर रही है। बता दें कि इस दंगे में कई लोगों की जान चली गई थी और सैकड़ों लोग घायल भी हुए थे। इस मामले को लेकर पिछले महीने दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्तरपूर्वी दिल्ली में हाल में हुए दंगों के सीसीटीवी फुटेज संरक्षित रखने के लिए पुलिस को निर्देश देने संबंधी याचिका पर केंद्र, पुलिस और आप सरकार से जवाब मांगा था। 

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने अधिकारियों को सोमवार (16 मार्च) को नोटिस जारी किया और मामले में अगली सुनवाई 27 मार्च के लिए निधारित कर दी। यह याचिका जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने दायर की थी। याचिका में अनुरोध किया गया कि दिल्ली पुलिस को दंगा प्रभावित इलाकों के 23 फरवरी से लेकर एक मार्च तक के सीसीटीवी फुटेज संरक्षित रखने के निर्देश दिए जाएं। साथ ही इसमें मौके से साक्ष्य जुटाए बिना मलबा साफ नहीं करने का भी निर्देश देने का अनुरोध किया गया था।

संसद में चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली हिंसा के संबंध में बताया था कि इस केस में 700 एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 2,647 गिरफ्तारी हुई है और वो सभी गिरफ्तारी साइंटिफिक तरीके से की जा रही है। उन्होंने कहा था कि 1922 चेहरों एवं व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि 24 फरवरी को ही उत्तर प्रदेश की सीमा को सील कर दिया गया था। लोकतांत्रिक देश में दो देशों की सीमा की तरह दो राज्यों की सीमा को सील नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- पुलिस ने बताया, जामिया हिंसा और दिल्ली दंगा मामले में किस आधार पर हुईं गिरफ्तारियां

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें