ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीDelhi : ईद के बाद दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारी, लागू होंगे कई नए नियम

Delhi : ईद के बाद दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारी, लागू होंगे कई नए नियम

बस, टैक्सी, ऑटो और एयरलाइंस के बाद अब दिल्ली मेट्रो भी सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ सफर को तैयार है। ईद के बाद इसे सशर्त चलाने की मंजूरी मिल सकती है। इसके लिए गृह मंत्रालय को प्रस्ताव भेज दिया गया...

Delhi : ईद के बाद दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारी, लागू होंगे कई नए नियम
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाताSat, 23 May 2020 06:06 AM
ऐप पर पढ़ें

बस, टैक्सी, ऑटो और एयरलाइंस के बाद अब दिल्ली मेट्रो भी सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ सफर को तैयार है। ईद के बाद इसे सशर्त चलाने की मंजूरी मिल सकती है। इसके लिए गृह मंत्रालय को प्रस्ताव भेज दिया गया है। दिल्ली सरकार और केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने पहले ही अपनी मंजूरी दे दी है।

लॉकडाउन के चलते मेट्रो दो महीने से बंद पड़ी है। पिछले सप्ताह मेट्रो अधिकारियों और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के बीच बैठक के बाद ही दिल्ली सरकार ने अपनी मंजूरी के साथ प्रस्ताव केंद्र को भेज दिया था। मगर लॉकडाउन के चौथे चरण में मेट्रो चलाने की मंजूरी नहीं मिली।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो मेट्रो चलाने के मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के साथ प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है। 25-26 मई को ईद हो सकती है। इसके बाद 31 तक मेट्रो चलाने की अनुमति मिल सकती है। अधिकारियों का कहना है कि हरी झंडी मिलते ही वह परिचालन शुरू कर देंगे।

ये नियम होंगे लागू

- दो यात्रियों के बीच एक सीट खाली रहेगी तो वहीं, खड़े होकर यात्रा नहीं कर पाएंगे।
- टोकन से यात्रा नहीं कर पाएंगे, स्मार्ट कार्ड से मिलेगी एंट्री
- मास्क लगाने और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगा प्रवेश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें