DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में छा सकता है अंधेरा, मंत्री ने चेताया-कभी भी हो सकता है ब्लैक आउट

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा है कि राजधानी को बिजली मुहैया कराने वाले थर्मल पावर प्लांट के पास कोयला की जबरदस्त कमी है। इसके चलते दिल्ली में कभी भी ब्लैक आउट हो सकता है। क्योंकि तमाम कोशिशों के बावजूद केंद्र सरकार कोयला की आपूर्ति नहीं कर रही है।

प्रदेशों और संघ शासित राज्यों के ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन में सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के बदरपुर, झज्जर और दादरी पावर प्लांट के पास सिर्फ डेढ़ दिन का कोयला है। जल्द कोयला की आपूर्ति नहीं हुई तो बिजली का जाना तय है। उन्होंने कहा कि कोयला की कमी से बिजली गई तो इस बार दक्षिण दिल्ली में भी ब्लैक आउट होगा। सिर्फ झुग्गी बस्ती में ही बिजली नहीं जाएगी।

ये भी पढ़ें: मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हमला : केजरीवाल के निजी सचिव व PWD के जेई से पूछताछ

सम्मेलन की शुरुआत करते हुए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने भी स्वीकार किया कि अगले कुछ वर्षों तक कोयला किल्लत रहेगी। वहीं, सतेंद्र जैन ने कहा कि विदेश से कोयला आयात करने में वक्त लगता है। दिल्ली सरकार चौबीस घंटे बिजली उपलब्ध करा रही है।

कैंट के क्षेत्र और रेलवे लाइन के पास बसी झुग्गी बस्ती में बिजली नहीं है। कैंट में कैंटोनमेंट बोर्ड और रेलवे बिजली कनेक्शन नहीं दे रहे हैं। हम केंद्र सरकार से मांग करेंगे कि वह इन इलाकों में बिजली देने की इजाजत मुहैया कराए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:delhi may have black out says satyendra jain