DA Image
18 अक्तूबर, 2020|12:07|IST

अगली स्टोरी

लव मैरिज करने की मिली ऐसी सजा, कान का पर्दा फटा और हड्डी भी टूटी

sitting in delhi running fake marriage bureau in bareilly every day new accused are spewing raids

राजधानी में प्रेम विवाह करने का एक युवक को इतनी बेरहमी से पीटा गया कि वह बुरी तरह से घायल हो गया।पीड़ित का पक्ष का आरोप तो यहां तक है कि उसके कान का पर्दा फट गया है। इतना ही नहीं उसके कान के पास की हड्डी भी टूट गई, जिससे वहां की नस ब्लॉक हो गई। बहरहाल घटना के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। यह घटना साउथ दिल्ली के तिगड़ी इलाके की है। 

मारपीट करने का आरोप भी पीड़ित के ताऊ के बेटे पर है, जिसने पीड़ित का इलाज कराने के नाम पर पहले तो उससे समझौता कर लिया और बाद में इलाज कराने से भी मुकर गया। परेशान पीड़ित ने फिर मामले की शिकायत तिगड़ी थाने में दी तो इस संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है। 

पीड़ित यश प्रताप संगम विहार के अमर सिंह मार्केट में रहता है, उसने गत 23 मार्च को एक युवती से प्रेम विवाह किया था। इसके लिए उसने कोर्ट में शादी की और फिर शादी की रस्म को आर्य समाज मंदिर में पूरा किया। आरोप है कि उसकी शादी से ताऊ का बेटा काफी नाराज था। आरोप है कि शादी के बाद ताऊ के बेटे उसके घर पहुंचे और जान से मारने की धमकी दी। इसके तीन दिन बाद ही युवक पर हमला भी हो गया। 

मारपीट उस वक्त हुई, जब वह वह दुकान पर अकेला था। तभी वहां पहुंचकर आरोपियों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। पड़ोसियों से मिली सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल को इलाज के लिए एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची तो इलाज का खर्च सहित अन्य बातों को लेकर दोनों पक्षों में आपस में राजीनामा भी हो गया। लेकिन जब आरोपियों को यह पता चला कि पीड़ित को गंभीर चोट आई है और इसके इलाज का खर्च ज्यादा होगा तो वे इलाज कराने की बात से मुकर गए। इस पर पीड़ित ने केस दर्ज कराया है, जिसकी जांच की जा रही है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:delhi ki khabar: such a punishment for love marriage broken earplugs and broken bone too