अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15 हजार से अधिक नौकरियां, जॉब फेयर शुरू

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

दिल्ली के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए त्यागराज स्टेडियम में गुरुवार को रोजगार मेले की शुरुआत हो गई। मेले में 100 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं जो युवाओं को 15237 नौकरियां उपलब्ध कराएंगी। दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने रोजगार मेले की शुरुआत की।

गोपाल राय ने कहा कि यह रोजगार मेला लोगों के बीच सरकार के प्रति बढ़ रहे विश्वास का प्रतीक है। इसके माध्यम से सरकार समाज के हर वर्ग को नौकरी प्राप्त करने का अवसर प्रदान करा रही है। इस मेले में 25 से 30 हजार युवाओं को कंपनियों का चुनाव करने का मौका मिलेगा। शुक्रवार को भी यहां कर्मचारियों के चयन की प्रक्रिया जारी रहेगी। मेले में एयरपोर्ट, एलआईसी, सुरक्षा एजेंसियां, मानव संसाधन, बिजनेस एडवाइजर, मार्केटिंग, आईटी और कम्प्यूटर से संबंधित कंपनियां पहुंची हैं।

दिल्ली सरकार के मुताबिक पहले दिन करीब 100 कंपनियां आई हैं। जो अपनी कंपनियों में हर श्रेणी के करीब 10,000 रोजगार ले कर सामने हैं। देर शाम तक युवाओं से बातचीत व छंटनी की प्रक्रिया चल रही थी।

पहले भी लगा मेला

इससे पूर्व दिल्ली सरकार ने नवंबर में भी एक मेला आयोजित किया था। जहां 8 हजार युवाओं को नौकरी के अवसर दिए गए थे। इसके लिए सरकार ने काफी समय पहले ही युवाओं के पंजीकरण करने शुरू कर दिए थे ताकि नियोक्ता व नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं को सभी प्रकार की तकनीकी जानकारी उपलब्ध रहे। इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से लोगों से आवेदन मांगे गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:delhi govt start new job fair