ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीसेप्टिक टैंक से हुई मौतों पर दिल्ली सरकार एक करोड़ मुआवजा दे : रामवीर सिंह बिधूड़ी

सेप्टिक टैंक से हुई मौतों पर दिल्ली सरकार एक करोड़ मुआवजा दे : रामवीर सिंह बिधूड़ी

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने अलग-अलग दुर्घटनाओं में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान चार लोगों की मौत पर मृतकों के परिजनों...

सेप्टिक टैंक से हुई मौतों पर दिल्ली सरकार एक करोड़ मुआवजा दे : रामवीर सिंह बिधूड़ी
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Oct 2020 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली में बीते करीब 10 दिनों में हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान चार लोगों की मौत और पांच लोगों के घायल होने के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल से मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये तथा घायलों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने की मांग की है।

बीते 10 अक्तूबर को दक्षिण दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र के मोलड़बंद में सेप्टिक टैंक सफाई के दौरान दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया। वहीं, 18 अक्तूबर को आजादपुर में हुए हादसे में दो लोगों की जान चली गई जबकि चार लोग घायल हो गए। बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को लिखे एक पत्र में उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले सेप्टिक टैंकों की मुफ्त सफाई के लिए दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की जाने वाली योजना से संबंधित उनकी घोषणा की याद भी दिलाई। उन्होंने कहा है कि 15 नवंबर को मुख्यमंत्री ने ‘मुख्यमंत्री सेप्टिक टैंक सफाई योजना का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि यदि यह योजना लागू कर दी गई होती तो आज ऐसे दर्दनाक हादसे नहीं होते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें