ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीसर गंगाराम अस्पताल को कोविड-19 जांच फिर से शुरू करने की अनुमति

सर गंगाराम अस्पताल को कोविड-19 जांच फिर से शुरू करने की अनुमति

दिल्ली सरकार ने शनिवार को सर गंगाराम अस्पताल को कोविड-19 जांच फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी। इससे पहले सरकार ने तीन जून को जारी एक आदेश में अस्पताल को कोविड-19 के संदिग्ध रोगियों या उनके संपर्क...

सर गंगाराम अस्पताल को कोविड-19 जांच फिर से शुरू करने की अनुमति
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 13 Jun 2020 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने शनिवार को सर गंगाराम अस्पताल को कोविड-19 जांच फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी। इससे पहले सरकार ने तीन जून को जारी एक आदेश में अस्पताल को कोविड-19 के संदिग्ध रोगियों या उनके संपर्क में आए लोगों के आरटी-पीसीआर नमूने लेने पर तत्काल रोक लगाने के लिए कहा था।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 नियमों के कथित उल्लंघन के लिए अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी, जिसे रद्द करने के लिए अस्पताल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। याचिका पर सोमवार को सुनवाई होनी है। अस्पताल के प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर डी एस राणा ने एक बयान में कहा, दिल्ली सरकार ने सर गंगाराम अस्पताल को कोविड-19 जांच फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। 

अब हम आरटी-पीसीआर ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को धन्यवाद दिया। बता दें कि अरविंद केजरीवाल सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों में मद्देनजर दक्षिणी दिल्ली में विशाल तंबू में कोरोना वायरस रोगियों के लिये 10 हजार बिस्तरों वाला अस्थायी अस्पताल तैयार करने की योजना बना रही है। 

यह प्रस्तावित अस्पताल आध्यात्मिक संगठन स्वामी सत्संग ब्यास के दक्षिणी दिल्ली स्थित परिसर में स्थापित किया जाएगा। राधा स्वामी सत्संग, भाटी माइंस के सचिव विकास सेठी ने कहा कि संगठन का हरा-भरा परिसर दिल्ली-हरियाणा सीमा के नजदीक स्थित है। कोविड-19 अस्पताल की लंबाई 1700 फीट जबकि चौड़ाई 700 फीट होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें