DA Image
26 सितम्बर, 2020|11:27|IST

अगली स्टोरी

Delhi Coronavirus Zones: नॉर्थ-ईस्ट से साउथ वेस्ट तक, रेड जोन में दिल्ली के सभी 11 जिले

delhi coronavirus zones

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने देश के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांट दिया है। दिल्ली के सभी जिलों को रेड जोन में रखा गया है।

दिल्ली के सभी 11 जिले- साउथ-ईस्ट, सेंट्रल, नॉर्थ, साउथ, नॉर्थ-ईस्ट, वेस्ट, शहादरा, ईस्ट, नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट, साउथ वेस्ट रेड जोन में रखे गए हैं।

मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले साढ़े तीन हजार के पार पहुंच चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब तक दिल्ली में 3515 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं। इसमें 1,094 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 59 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस के 76 नए मामले सामने आए

भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल मामलों में दिल्ली नंबर 3 पर है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 10498 मामले हैं, जो भारत के सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है।

वहीं, दिल्ली में गुरुवार को दो कंटेनमेंट जोन वर्धमान अपार्टमेंट और ई ब्लॉक ईस्ट ऑफ कैलास से पाबंदी हटा दी गई थी। कोई नया कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया गया, जिससे दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 98 रह गई। मयूर विहार फेस-1 स्थित वर्धमान अपार्टमेंट को गुरुवार को डी-सील कर दिया गया था। वर्धमान अपार्टमेंट को 2 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Coronavirus Zones: All 11 districts of capital are in red zone read list