अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PWD घोटाला : अरविंद केजरीवाल का रिश्तेदार गिरफ्तार, 'आप' का आरोपों से इनकार

Aam Aadmi Party Convener and Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक करीबी रिश्तेदार विनय बंसल को पक्षपातपूर्ण तरीके से पीडब्ल्यूडी के सरकारी काम का ठेका देने की शिकायत को आम आदमी पार्टी (आप) ने गलत बताया है और साथ ही कहा कि यह मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने की साजिश है।

पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आज इस मामले में मुख्यमंत्री का बचाव करते हेतु निर्माण कार्य परियोजना की निविदा प्रक्रिया में धांधली के आरोप को गलत बताया।

PWD घोटाले में CM केजरीवाल का रिश्तेदार गिरफ्तार

उन्होंने दलील दी कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा सरकारी निर्माण कार्य के लिए जनवरी 2015 में निविदा जारी की गई थी, जबकि केजरीवाल सरकार फरवरी 2015 में वजूद में आई थी। भारद्वाज ने कहा कि इससे स्पष्ट है कि उपराज्यपाल द्वारा जारी निविदा में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए काम की न्यूनतम लागत की बोली लगाने वाली कंपनी को ठेका दिया गया था। 

ज्ञात हो कि भ्रष्टाचार विरोधी इकाई (एसीबी) ने पीडब्ल्यूडी घोटाले के सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है। एसीबी प्रमुख अरविन्द दीप ने बताया कि केजरीवाल के साढ़ू के बेटे विनय बंसल को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। एसीबी ने पिछले साल नौ मई को तीन एफआईआर दर्ज की थीं। इसमें से एक एफआईआर सुरेन्द्र बंसल द्वारा संचालित कंपनी के खिलाफ भी दर्ज हुई थी। सुरेन्द्र बंसल मुख्यमंत्री के साढू हैं। एफआईआर रेणु कंस्ट्रक्शन (बंसल, कमल सिंह और पवन कुमार की स्वामित्व वाली) सहित तीन कंपनी के खिलाफ दर्ज की गई थी।

विनय बंसल को केजरीवाल का संरक्षण प्राप्त है : तिवारी

वहीं, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने रिश्तेदार विनय बंसल को संरक्षण देने का आरोप लगाया और उनके इस्तीफे की मांग की। भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी एसीबी ने कथित वित्तीय अनियमितता के मामले में आज बंसल को गिरफ्तार किया। मनोज तिवारी ने कहा कि पीडब्ल्यूडी के जाली भुगतान घोटाले में बंसल की गिरफ्तारी से साफ है कि उनके गलत कारनामों में उन्हें मुख्यमंत्री का संरक्षण था। तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सभी नैतिक अधिकार गंवा चुके हैं और उन्हें पद से हट जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi : CM Arvind Kejriwal kin Vinay Bansal arrested in PWD scam AAP cries foul