ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली: एलजी हाउस में सातवें दिन केजरीवाल का धरना जारी, नीति आयोग की बैठक में नहीं लिया हिस्सा

दिल्ली: एलजी हाउस में सातवें दिन केजरीवाल का धरना जारी, नीति आयोग की बैठक में नहीं लिया हिस्सा

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के ऑफिस में सीएम अरविंद केजरीवाल व उनके कैबिनेट सहयोगियों का धरना सातवें दिन भी जारी है। आप नेता उपराज्यपाल से आईएएस अधिकारियों को 'हड़ताल' खत्म करने का आदेश...

दिल्ली: एलजी हाउस में सातवें दिन केजरीवाल का धरना जारी, नीति आयोग की बैठक में नहीं लिया हिस्सा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Jun 2018 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के ऑफिस में सीएम अरविंद केजरीवाल व उनके कैबिनेट सहयोगियों का धरना सातवें दिन भी जारी है। आप नेता उपराज्यपाल से आईएएस अधिकारियों को 'हड़ताल' खत्म करने का आदेश देने की मांग कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विकास मंत्री गोपाल राय केजरीवाल के साथ सोमवार शाम से उपराज्यपाल के कार्यालय पर धरना दिए हुए हैं। जैन और सिसोदिया मंगलवार से भूख हड़ताल पर हैं। 

केजरीवाल का धरना : आप निकालेगी PMO तक मार्च, पांच मेट्रो स्टेशन बंद 

आज धरना के चलते सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हो रही नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया है। बता दें कि गैर भाजपा शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्री सीएम केजरीवाल के समर्थन में आ गए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के सीएम पिनरई विजयन और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है।

वहीं, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित इस मामले पर कहा है कि दिल्ली सरकार को नियमों और प्रावधान के अंदर अपना काम करना चाहिए। वे जो चाहें वो नहीं कर सकते। इससे पहले गैर भाजपा शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के आवास पर जाकर उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। चारों मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उस मुद्दे पर दखल देने की मांग की है, जिसके लिए केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के तीन सहयोगियों के साथ उपराज्यपाल कार्यालय में धरना पर बैठे हैं।

आमने-सामनेः दिल्लीवालों के लिए आखिरी सांस तक लड़ूंगा- केजरीवाल 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शनिवार शाम केजरीवाल के आवास पर पहुंचे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें